30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSC Prelims Result 2023 जारी, सिविल सेवा के प्रारंभिक परीक्षा में 14625; वन सेवा में 1958 सफल

UPSC Prelims Result 2023 यूपीएससी (UPSC) के वेबसाइट पर प्रीलिम्स में पास हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम की एक पीडीएफ (PDF) फाइल भी अपलोड है. सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 में 14 हजार 624 तथा वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा में एक हजार 958 अभ्यर्थी सफल हुए हैं.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सोमवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया. संघ लोक सेवा आयोग ने अपने नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर शेयर किया है. यूपीएससी प्रीलिम्स में शामिल उम्मीदवार अपने नतीजे यहां पर जाकर देख सकते हैं. यूपीएससी (UPSC) के वेबसाइट पर प्रीलिम्स में पास हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम की एक पीडीएफ (PDF) फाइल भी अपलोड है. सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 में 14 हजार 624 तथा वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा में एक हजार 958 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. यूपीएससी सिविल सेवा 2023 की मुख्य परीक्षा 15 सितंबर 2023 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में वे ही उम्मीदवार बैठेंगे जो प्रीलिम्स क्वॉलिफाई करेंगे.

यूपीएससी रिजल्ट ऐसे करें चेक

-यूपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट का चेक करने के लिए सबसे पहले आप संघ लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

– संघ के होमपेज पर, ‘लिखित परिणाम – सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2023’ के लिंक पर क्लिक करें.

-क्लिक करने के साथ ही आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी.

-इस पीडीएफ फाइल में योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर का उल्लेख होगा.

-इस सूची में अपना रोल नंबर खोजें और भविष्य के संदर्भों के लिए पीडीएफ फाइल को सेव करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें