26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: नालंदा में खेत में टूटकर गिरा बिजली का तार, करेंट की चपेट में आने से दंपति की मौत

बिहार के नालंदा जिले के बेन थाना क्षेत्र के जनारों गांव में गौरैया स्थान के समीप बिजली की करेंट की चपेट में आने से एक दंपती और एक बकरी की मौत हो गई.

बिहार के नालंदा जिले के बेन थाना क्षेत्र के जनारों गांव में गौरैया स्थान के समीप बिजली की करेंट की चपेट में आने से एक दंपती और एक बकरी की मौत हो गई. मृतकों की पहचान जनारो गांव निवासी 65 वर्षीय किशोरी चौहान और उनकी पत्नी 60 वर्षीय गिरजा देवी के रुप में हुई है. मृतक के पुत्र ने बताया कि उसके माता -पिता बकरी पालन करके परिवार का भरण पोषण कर रहे थे. सोमवार की सुबह बकरी लेकर दोनों खेत की ओर गए थे. रविवार की रात्रि को तेज आंधी आई थी और साथ में बारिश भी हुई थी. जिससे गौरैया स्थान के समीप 440 वोल्ट का तार टूट कर गिरा हुआ था और उसमें करंट भी प्रवाहित हो रही थी.

बकरी को बचाने में गयी जान

मृतक के बेटे ने बताया कि बिजली की तार के चपेट में बकरी आ गई और वह गिर गई जिससे बचाने के लिए पिता किशोरी पासवान दौड़े. लेकिन करंट की चपेट में आ गए .दोनों को गिरता देख मां गिरजा देवी दौड़ी हुई गई. पिता को छुड़ाने लगे लेकिन वह भी करंट की चपेट में आ गई जिससे तीनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग को कई बार तार को ठीक करने के लिए कहा गया था, लेकिन नहीं कर सका था. आसपास के लोगों ने तीनों की मौत की सूचना घर में दी, तब जाकर पूरी घटना की जानकारी मिली. घटना की सूचना बेन थाना पुलिस को दी गई.

Also Read: भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, ऑटो-ट्रक की टक्कर में अररिया से मुंडन कराने आए तीन लोगों की मौत, 10 घायल
खेत में पड़ा रहा शव

बताया जा रहा है कि दोनों का शव काफी देर तक खेत में पड़ा रहा. इसके बाद लोगों को सूचना मिली. घटना की जानकारी मिलते ही, वेन थानाध्यक्ष पवन कुमार दल बल के साथ गांव पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिए .थानाध्यक्ष ने बताया कि यूडी केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. घटनास्थल पर अकौना पंचायत के मुखिया अभय सिंह पहुंचे और आश्रित परिवार को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत ₹6000 की सहायता राशि उपलब्ध कराया. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें