31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मारवाड़ी कॉलेज: 5 वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए होगा इंट्रेंस टेस्ट, 3 कोर्स में होगा डायरेक्ट एडमिशन

मारवाड़ी कॉलेज के वोकेशनल कोर्स में बीबीए, सीए, आईटी, बायोटेक्नोलॉजी और अमानत कोर्स में नामांकन के लिए इंट्रेंस टेस्ट होगा. कोरोना के बाद पहली बार इन विषयों के लिए इंट्रेंस टेस्ट लिया जा रहा है.

रांची: मारवाड़ी कॉलेज में स्नातक स्तर पर वोकेशनल कोर्स में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आठ कोर्स में नामांकन के लिए कॉलेज की वेबसाइट पर आवेदन मांगा गया है, जिसकी अंतिम तारीख 16 जून है. तीन विषयों को छोड़कर बाकी के लिए इंट्रेंस टेस्ट होगा. इसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन होगा. 28 जून को पहली प्रोविजिनल लिस्ट जारी होगी.

इन विषयों में नामांकन के लिए होगा इंट्रेंस टेस्ट

मारवाड़ी कॉलेज के वोकेशनल कोर्स में बीबीए, सीए, आईटी, बायोटेक्नोलॉजी और अमानत कोर्स में नामांकन के लिए इंट्रेंस टेस्ट होगा. कोरोना के बाद पहली बार इन विषयों के लिए इंट्रेंस टेस्ट लिया जा रहा है. 21 से 25 जून तक अलग-अलग विषयों के लिए ऑनलाइन इंट्रेंस टेस्ट होगा.

Also Read: Jharkhand Village Story: झारखंड के एक गांव का नाम था इतना आपत्तिजनक कि ग्रामीणों को बताने में आती थी शर्म

इन विषयों में होगा डायरेक्ट एडमिशन

इन पांच वोकेशनल विषयों को छोड़कर बाकी तीन विषयों में विद्यार्थी डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं. इसमें फिल्म मेकिंग, बीएड फैशन डिजाइनिंग और बीएसएसी सीएनडी शामिल है. विद्यार्थी 28 जून तक इन विषयों में नामांकन ले सकते हैं.

Also Read: Bokaro Airport: बोकारो हवाई अड्डे का 90 फीसदी कार्य पूरा, रनवे भी है तैयार, लाइसेंस मिलते ही शुरू होगी उड़ान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें