24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: बालासोर रेल हादसा में घायल रक्सौल के विजय पासवान की मौत, 11 दिनों से कटक में चल रहा था इलाज

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे के 11 दिनों के बाद रक्सौल के घायल विजय पासवान जिंदगी की जंग मंगलवार को हार गए. उनका इलाज कटक में चल रहा था.

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे के 11 दिनों के बाद एक और मौत हुई है. हादसे में रक्सौल के रामगढ़वा पंचायत के चिकनी गांव के घालय विजय पासवान की मौत मंगलवार की सुबह हो गयी. मृतक विजय का इलाज कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था. इस अस्पताल में हादसे में घायल 81 अन्य लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ उसके दरवाजे पर इकट्ठी हो गयी. बताया जा रहा है कि हादसे में बिहार से मरने वालों की संख्या अब 36 के पार पहुंच गयी है.

मृतक विजय के परिवार के लोगों ने बताया कि वो गांव के ही आठ अन्य साथियों के साथ मजदूरी करने के लिए कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन से केरल जा रहे थे. इसी दौरान बालासोर के समीप हादसा हो गया था. इस हादसे युवक राजा पटेल की मौत हो गयी जबकि विजय पासवान गंभीर रुप से घायल था. जिसका इलाज कटक में चल रहा था. विजय की स्थिति काफी गंभीर बतायी जा रही थी. इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह वह जिंदगी की जंग हार गया है. विजय पासवान को पांच बच्चे है जिसमें तीन पुत्री व दो पुत्र है. एक वर्ष पूर्व बड़ी लड़की की शादी किया था अन्य बच्चे अभी छोटे है. उसके मौत से परिवार पर विपत्ति की पहाड़ टूट गया है.

Also Read: बिहार की राजनीति में बड़ी हलचल, जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

ग्रामीणों ने बताया कि सभी 9 मजदूर 1 जून को रामगढ़वा से मिथिला ट्रेन पर सवार होकर हावड़ा पहुंचे, वहां से अगले दिन कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन से चेन्नई के लिए प्रस्थान किये. जैसे ही ट्रेन उडिशा के बालासोर के समीप पहुंची की यह हादसे का शिकार हो गयी. अंचलाधिकारी मणिभूषण कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी प्राप्त हुई मृतक की पत्नी को रेल व श्रम विभाग सहित आपदा व प्रधानमंत्री राहत कोष की सहायता राशि मुहैया कराने के लिए कागजी कार्यवाही की जा रही है. प्रखंड में हादसे से ये दूसरी मौत हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें