28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ये स्टार खिलाड़ी कर रहा वापसी की तैयारी

KL Rahul News: KL Rahul: भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप 2023 खेलना है. इस टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी जल्द टीम में वापसी कर सकता है.

KL Rahul Comeback: टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. आईपीएल 2023 के दौरान केएल राहुल फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके कारण ना सिर्फ पूरे आईपीएल सीजन बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर होना पड़ा. लंदन में उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हो चुकी है, अब राहुल ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपने रिहैब की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. राहुल कई समय से क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन अब वह जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं.

Asia Cup 2023 में वापसी कर सकते हैं केएल राहुल

केएल राहुल रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) पहुंच गए हैं. वह अब जल्द रिहैब शुरू करेंगे. ऐसे में उम्मीद है कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड में राहुल शामिल किए जाएंगे. आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर अब लगभग स्थिति साफ हो चुकी है. इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा, हालांकि अभी आधिकारिक शेड्यूल नहीं आया है. इस बार एशिया कप वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए 50 ओवरों के फॉर्मेट में खेला जाएगा. राहुल की वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है.

श्रीलंका में होंगे भारत के सभी मैच

एशिया कप 2023 का मेजबान देश पाकिस्तान था, लेकिन बीसीसीआई सुरक्षा के लिहाज से अपनी टीम पाकिस्तान में नहीं भेजना चाहता. यही कारण है कि एशिया कप का शेड्यूल अभी नहीं आया है. ख़बरों के अनुसार एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में हो सकता है. पाकिस्तान में कुछ मैच खेले जाएंगे जबकि भारतीय क्रिकेट टीम अपने मैच श्रीलंका में खेलेगी. टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी श्रीलंका में होगा.

ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में केएल राहुल निभाएंगे अहम भूमिका

एशिया कप के खत्म होने के ठीक बाद भारत को घरेलू जमीन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. जबकि इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी. केएल राहुल की इन सभी सीरीज में टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में एक विकेटकीपर के साथ अहम बल्लेबाज की भी भूमिका को अदा कर सकते हैं. पंत पिछले साल दिसंबर में हुई भयानक कार दुर्घटना से उबर रहे हैं. बता दें कि राहुल ने 47 टेस्ट में दो हजार 642, 54 वनडे में एक हजार 986 और 72 टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो हजार 265 रन बनाएं हैं जिसमें 14 अंतरराष्ट्रीय शतक शामिल हैं.

Also Read: MS Dhoni आईपीएल से लेंगे संन्यास! सीएसके के एक ट्वीट ने फैंस की अटका दीं सांसें, जानें क्यों

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें