24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खरगे ने की तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी की निंदा, कहा- विपक्ष इस तरह के हरकतों से डरेगा नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी की देर रात गिरफ्तारी की निंदा की. उन्होंने कहा, "यह मोदी सरकार द्वारा इसका विरोध करने वालों के ख़िलाफ़ राजनीतिक उत्पीड़न और प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी की देर रात गिरफ्तारी की निंदा की. उन्होंने कहा, “यह मोदी सरकार द्वारा इसका विरोध करने वालों के ख़िलाफ़ राजनीतिक उत्पीड़न और प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है. विपक्ष इस तरह के कदमों से नहीं डरेगा.”


ईडी ने तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को किया गिरफ्तार 

आपको बताएं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. लंबी पूछताछ के बाद बालाजी को गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले मंत्री को बेचैनी की शिकायत के कारण शहर के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें दिन में एक विशेष अदालत में पेश किया जा सकता है, जहां एजेंसी उनकी हिरासत का अनुरोध करेगी.

गिरफ्तारी के बाद सीने में दर्द की शिकायत, मंत्री अस्पताल में भर्ती 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में करूर जिले से ताल्लुक रखने वाले DMK के कद्दावर नेता बालाजी से जुड़े परिसरों पर मंगलवार को छापेमारी की थी. उच्चतम न्यायालय ने बालाजी के खिलाफ कथित ‘नौकरी के बदले कैश’ घोटाले में पुलिस और ईडी को जांच की अनुमति दी थी, जिसके कुछ महीने बाद यह कार्रवाई की गई.

डीएमके का दावा मंत्री को किया गया प्रताड़ित 

गिरफ्तारी के बाद बालाजी ने बेचैनी होने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. राज्य के मंत्री पी. के. शेखर बाबू ने दावा किया कि ऐसे ‘‘लक्षण’’ दिखे हैं जिससे लगता है कि बालाजी को ‘‘प्रताड़ित’’ किया गया है. बाबू ने पत्रकारों से कहा, ‘‘वह आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में हैं. वह अचेत अवस्था में थे और जब उनका नाम लेकर पुकारा गया तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. वह (चिकित्सकों) निगरानी में हैं… उनके कान के पास सूजन है. चिकित्सकों का कहना है कि ईसीजी (इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम) में उतार-चढ़ाव है.. ये सभी प्रताड़ित किए जाने के लक्षण हैं.’

डीएमके के कई नेता पहुंचे अस्पताल 

वहीं टेलीवीजन चैनल पर दिखाए जा रहे वीडियो में शहर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में लाए जाने के दौरान बालाजी असहज नजर आ रहे थे. अस्पताल पहुंचे राज्य के कानून मंत्री एस. रघुपति ने बालाजी के घर पर घंटों तक ईडी की छापेमारी पर सवाल उठाए. तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन सहित राज्य के कई मंत्री अस्पताल पहुंचे. इस बीच केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों को अस्पताल में तैनात किया गया.

Also Read: तमिलनाडु: मंत्री सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी के बाद स्टालिन ने बुलाई मंत्रियों की आपात बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें