21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,15 जून 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 15 जून 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें, पढ़ें अपना आज का राशिफल...

Aaj Ka Rashifal,15 जून 2023: आज तारीख है 15 जून 2023 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन  कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

राजमान प्राप्त होगा. नए अनुबंध होंगे. नई योजना बनेगी. व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रसन्नता रहेगी. कार्य में व्यय की अधिकता रहेगी. यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आपका पार्टनर आपके स्वास्थ्य को लेकर आशंकित रह सकता हैं. ऐसे में उनको अपने विश्वास में लाये.

 लकी नंबर:- 8

लकी कलर:- श्वेत

Also Read: Aries Horoscope Today: आज का मेष राशिफल 15 जून, समस्या का समाधान मिलने की संभावना है
वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

धनार्जन होगा. संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. परिवार के सहयोग से दिन उत्साहपूर्ण व्यतीत होगा. योजनानुसार कार्य करने से लाभ की संभावना है. आर्थिक सुदृढ़ता रहेगी.आपको अपने ननिहाल पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती हैं. आपका व्यवहार भी सभी के प्रति स्नेहपूर्वक रहेगा जिससे सभी के मन में आपके प्रति लगाव और बढ़ेगा.

लकी नंबर:- 7
 लकी कलर:-स्लेटी

Also Read: Taurus Horoscope Today: आज का वृषभ राशिफल 15 जून, पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहेगा. दूरदर्शिता एवं बुद्धि चातुर्य से कठिनाइयां दूर होंगी. राज्य तथा व्यवसाय में सफलता मिलने के योग हैं.परिवार में नयी खुशियाँ आएगी व आप सभी के प्रति आशान्वित रहेंगे. आप कुछ नया करने का सोचेंगे व उसमे आपको अपने परिवारवालों का पूरा साथ भी मिलेगा.

 लकी नंबर:- 1

लकी कलर:- केसरी

Also Read: Gemini Horoscope Today: आज का मिथुन राशिफल 15 जून, आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

पूजा-पाठ में मन लगेगा. कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे. लाभ के अवसर मिलेंगे. प्रसन्नता रहेगी. कुछ मानसिक अंतर्द्वंद्व पैदा होंगे.आज के दिन आपको अपने व्यापार के साथ-साथ कुछ नए क्षेत्रों में निवेश करने की प्रेरणा मिलेगी. जिन्होंने भूमि या शेयर में निवेश किया हुआ हैं उन्हें आज के दिन लाभ मिलने के संकेत हैं.

लकी नंबर:- 4

लकी कलर:- नीला

Also Read: Kark Horoscope Today: आज का कर्क राशिफल 15 जून, गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी. कानूनी मामले सुधरेंगे. धन का प्रबंध करने में कठिनाई आ सकती है. आहार की अनियमितता से बचें.सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को राजनीतिक क्षेत्र के लोगों से चुनौती मिल सकती हैं. ऐसे में वे स्वयं पर विश्वास बनाए रखे व अपने मन के अनुसार कार्य करे.

लकी नंबर:- 9

लकी कलर:- पीला

Also Read: Leo Horoscope Today: आज का सिंह राशिफल 15 जून, अपने दोस्तों से निजी समस्याओं को शेयर करने से बचना चाहिए
कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

रोजगार मिलेगा. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. नौकरी में अधिकार बढ़ेंगे. व्यावसायिक समस्या का हल निकलेगा.घर की कोई पुरानी जमीन पड़ी हैं तो उसको बेचकर कुछ नया करने का विचार किया जा सकता है. इस बारे में सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले.

 लकी नंबर:- 5

 लकी कलर:- गुलाबी

Also Read: Virgo Horoscope Today: आज का कन्या राशिफल 15 जून, प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आज का दिन अनुकूल है
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

ऐश्वर्य पर व्यय होगा. स्वास्थ्‍य कमजोर रहेगा. विवाद को बढ़ावा न दें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. राजकीय कार्य में परिवर्तन के योग बनेंगे. आलस्य का परित्याग करें. निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आ रहा हैं. आपको अपने कार्यक्षेत्र में आनंद आएगा व सभी का भरपूर साथ आपको मिलेगा.
लकी नंबर: 3
लकी कलर: भूरा

Also Read: Libra Horoscope Today: आज का तुला राशिफल 15 जून, अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

यात्रा सफल रहेगी. प्रयास सफल रहेंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. लाभ होगा. व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग हैं. वाणी पर संयम आवश्यक है.प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे लोगों को अपने लिए नए अवसर प्राप्त होंगे व उन्हें सफलता मिलने की भी संभावना हैं.ऐसे मेंअति-आत्मविश्वासी न बने व कोई भी निर्णय सोच-समझ कर ही ले.
लकी नंबर: 2
लकी कलर: ग्रे

Also Read: Scorpio Horoscope Today: आज का वृश्चिक राशिफल 15 जून, आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं
धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रसन्नता रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को अपने अध्यापकों की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा जो भविष्य में उनके लिए सहायक सिद्ध होगा. प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए आज का दिन नयी चुनौतियां लेकर आएगा जिसके द्वारा वे स्वयं को और निखार पाएंगे.
लकी नंबर: 7
लकी कलर: मैरून

Also Read: Sagittarius Horoscope Today: आज का धनु राशिफल 15 जून, ऑफिस में काम को पूरा करने में सक्षम होंगे
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रसन्नता रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पाविवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ कुछ यादगार अनुभव रहेगा. आपको अपने ससुराल पक्ष से भी भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे मन आनंदित रहेगा.
लकी नंबर: 6
 लकी कलर: आसमानी

Also Read: Capricorn Horoscope Today: आज का मकर राशिफल 15 जून, मित्रों से भी सहयोग मिलेगा
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

यदि आप कॉलेज में है और किसी प्रोजेक्ट में फंसे है तो आज के दिन किसी ऐसे व्यक्ति से सहायता मिलेगी जिससे आपकी बिल्कुल अपेक्षा नही होगी. ऐसे में किसी को भी भला-बुरा कहने से बचे और सभी का सम्मान करे.
लकी नंबर: 9
लकी कलर: संतरी

Also Read: Aquarius Horoscope Today: आज का कुम्भ राशिफल 15 जून, दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा
मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी. बेरोजगारी दूर होगी. लाभ होगा. मान-प्रतिष्ठा में कमी आएगी.विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को आज के दिन कुछ रोमांचित अनुभव होगा जिससे उनका मन आनंदित रहेगा. यदि आप पहले से किसी के प्रति आकर्षित हैं तो उसे आज के दिन अपने मन की बात उनसे कह दे.
लकी नंबर:1
लकी कलर: हरा

Also Read: Pisces Horoscope Today: आज का मीन राशिफल 15 जून, आमदनी निरंतर बनी हुई है, लेकिन खर्चे भी रहेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें