23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में Google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट

Apps Deleted From Play Store: यूजर्स की जासूसी के आरोप में गूगल ने प्ले स्टोर से करीबन 101 एंड्रॉइड ऐप्स को हटा दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन ऐप्स को कुल 421,290,300 बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 10

यूजर्स की जासूसी के आरोप में गूगल ने प्ले स्टोर से करीबन 101 एंड्रॉइड ऐप्स को हटा दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन ऐप्स को कुल 421,290,300 बार डाउनलोड किया जा चुका है. सिक्योरिटी रिसर्चर डॉ. वेब ने हाल ही में पाया कि कुछ Android ऐप्स में नया स्पाईवेयर पाया गया है. इनमें से कई ऐसे ऐप हैं जो काफी लोकप्रिय हैं और पहले ये Google Play Store पर भी मौजूद थे. लोगों के निजी डेटा को गलत हाथों में लगने से बचाने के लिए ही गूगल ने इन ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है. आज हम आपको ऐसे ऐप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. ऐसे में अगर आपके स्मार्टफोन पर भी ये ऐप्स मौजूद हैं तो हम आपसे इन्हें जल्द डिलीट करने की सलाह देंगे.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 11

Noizz: Video Editor with Music: इस ऐप ने Google Play Store पर 100,000,000 डाउनलोड के आंकड़े को पार कर लिया है. जैसा कि नाम से पता चलता है कि ऐप कई तरह के एडिटिंग टूल्स और फीचर्स के साथ आता है. ऐप अपने एआई एल्गोरिदम की मदद से बेस्ट फिल्टर, इफेक्ट्स और म्यूजिक की पेशकश करने का भी दावा करता है.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 12

Zapya: File Transfer, Share: यह ऐप अलग-अलग प्लैटफॉर्म्स पर इजी फाइल ट्रांसफर की पेशकश करने का दावा करता है. 100,000,000 से अधिक डाउनलोड के साथ ऐप यूजर्स को किसी भी डिवाइस से फ़ाइलें ट्रांसफर करने की अनुमति देता है जिसमें वेब ब्राउज़र है.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 13

VFly: Video Editor & Video Maker: 50,000,000 से अधिक बार डाउनलोड के साथ, यह ऐप यूजर्स को अपने वीडियो एडिट करने और उनमें अलग-अलग स्पेशल इफेक्ट्स जोड़ने की अनुमति देता है.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 14

MVBit: MV Video Status Maker: यह वीडियो एडिटिंग ऐप कई एडिटिंग टूल प्रोवाइड करता है और इसके प्ले स्टोर 50,000,000 से अधिक डाउनलोड हैं.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 15

Biugo: Video Maker & Video Editor: यह ऐप यूजर्स को मज़ेदार और मल्टी-थीम वाले वीडियो बनाने की अनुमति देता है. यूजर्स मैजिक टेम्प्लेट और प्रभावों का उपयोग करके अपने वीडियो को एडिट भी कर सकते हैं. ऐप के प्ले स्टोर लगभग 50,000,000 डाउनलोड हैं.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 16

Crazy Drop: क्रेज़ी ड्रॉप एक ऐसा गेम है जिसकी लत काफी आसानी से लग जाती है. इस बोर्ड गेम में बहुत सारे पेग्स और बाधाएं मौजूद हैं. इस ऐप के प्ले स्टोर पर कुल 10,000,000 डाउनलोड हैं.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 17

Cashzine: Earn Money Reward: इस ऐप के प्ले स्टोर पर 10,000,000 डाउनलोड हैं. यह ऐप यूजर्स को ऐप पर आर्टिकल्स और नोवेल्स पढ़कर सोने का सिक्का पुरस्कार अर्जित करने की अनुमति देता है. PayPal और GCash जैसे पेमेंट मेथड के माध्यम से इन सोने के सिक्कों को जल्दी से कैश में बदला जा सकता है.

Undefined
यूजर्स की जासूसी करने के आरोप में google ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स, अपने फोन से भी जल्द करें डिलीट 18

Fizzo Novel: Reading Offline: यह ऑफ़लाइन पढ़ने वाला ऐप नोवेल्स और कहानियों का विविध लाइब्रेरी प्रोवाइड करता है. प्ले स्टोर पर ऐप के 10,000,000 डाउनलोड हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें