22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खैरबनी कचरा निष्पादन प्लांट मामले में ग्रामीण और अधिकारी आमने-सामने, बोले- बंद कमरे में नहीं होगी बात

ग्रामीणों ने कहा है कि खैरबनी कचरा प्लांट के मसले पर संवाद करना है तो प्रशासन की टीम खैरबनी गांव आये और ग्राम सभा में अपनी बातों को रखें. इस पर प्रशासन ने दो-तीन दिन का समय लिया है.

जमशेदपुर : खैरबनी में कचरा निष्पादन प्लांट निर्माण की बाधा को दूर करने के लिए बुधवार को प्रखंड कार्यालय में बुलायी गयी बैठक में सामुटोला के ग्राम प्रधान दिकू मेलगांडी शामिल नहीं हुए. उन्होंने लुआबासा मुखिया सिनगो मुर्मू के हाथ भेजे गये पत्र में स्पष्ट किया कि वह प्रशासन से संवाद स्थापित करने के लिए तैयार हैं लेकिन यह बंद कमरे में नहीं होगा.

यदि खैरबनी कचरा प्लांट के मसले पर ग्रामीणों से संवाद करना है तो प्रशासन की टीम खैरबनी गांव आये और ग्राम सभा में अपनी बातों को रखें. इस पर प्रशासन ने दो-तीन दिन का समय लिया है. खैरबनी गांव में ग्राम सभा कब होगी, इसकी तिथि तय नहीं हो सकी है. इससे पहले प्रशासन की ओर से एसडीओ पीयूष सिन्हा, एडीसी जयदीप तिग्गा व बीडीओ प्रवीन कुमार ने ग्रामीणों की ओर से आये मुखिया सिनगो मुर्मू से ग्रामीणों की प्लांट को लेकर की जा रही आपत्ति को जानने का प्रयास किया.

एसडीओ ने योजना जनहित में उपयोगिता बतायी और मुखिया से ग्रामीणों से उस पर चर्चा करने को कहा. योजना के लाभ बताये. कहा कि जिला प्रशासन ग्रामीणों के विरोध में नहीं है. प्रशासन नहीं चाहता कि योजना से ग्रामीणों को परेशानी हो. लेकिन इसका समाधान का रास्ता क्या हो सकता है, इस पर चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि कचरा निस्तारण प्लांट का बनना भी जरूरी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें