22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सारण में पुलिस कस्टडी से भागा चोर, गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक

सारण पुलिस की एक चूक के कारण पुलिस की कस्टडी से चोर भाग निकला. ग्रामीणों का आरोप है कि बीएमपी के जवान नशे में धुत थे और उनके नशे में होने के कारण चोर चकमा देकर भागने में कामयाब रहा. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी को घंटों बंधक बनाए रखा. घटना डोरीगंज थाना क्षेत्र के धर्मपुरा गांव की है.

सारण. सारण पुलिस की एक चूक के कारण पुलिस की कस्टडी से चोर भाग निकला. ग्रामीणों का आरोप है कि बीएमपी के जवान नशे में धुत थे और उनके नशे में होने के कारण चोर चकमा देकर भागने में कामयाब रहा. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी को घंटों बंधक बनाए रखा. घटना डोरीगंज थाना क्षेत्र के धर्मपुरा गांव की है. वहां के निवासी दीपक कुमार सिंह के घर रात के 12:00 बजे के करीब एक चोर चोरी की नियत से घुस गया, लेकिन घरवालों को इसकी भनक लग गई. उन लोगों ने गांव वालों की सहायता से उस चोर को घर से पकड़ लिया और इसकी सूचना डोरीगंज पुलिस को दी.

पुलिस को घंटों बनाया बंधक

डोरीगंज पुलिस लगभग 1:30 बजे रात में घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू की. चोर एक रूम में सिलाई मशीन के नीचे छुपा था, जिसे कब्जे में ले लिया गया, लेकिन अचानक बीएमपी जवानों के कब्जे से निकल चोर भाग निकला. इससे गांव वाले काफी उग्र हो गये और उन लोगों ने बीएमपी जवानों समेत पुलिस वालों को घेर लिया. ग्रामीणों का आरोप है कि बीएमपी के दोनों जवान मुरारी राम और कमलेश पासवान शराब के नशे में धुत थे और इन लोगों के द्वारा चोर को छोड़ दिया गया. वहीं एसआई ने कहा कि गलती सभी से हो जाती है.

रिश्तेदार ने दी चोर की सूचना

घटना के संबंध में दीपक सिंह ने कहा कि मुझे मेरे एक रिश्तेदार ने फोन करके बताया कि आपके छत में कोई टहल रहा है. हमने जाकर देखा तो दरवाजा खुला था. चोर रूम में जाकर छुप गया. सूचना पर आयी पुलिस ने उसे कब्जे में लिया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही चोर भाग निकला. ग्रामीणों ने दौड़कर उसे पकड़ने की कोशिश की, तब पुलिस भी पीछे-पीछे दौड़ी, लेकिन तब तक वह भाग चुका था. इधर अपनी गलती स्वीकार करते हुए एसआई जीत मोहन कुमार ने कहा कि पुलिस निरीक्षण करने गयी थी. हमें चोर सुपुर्द किया गया था, लेकिन वह भाग गया. गलती किससे नहीं होती है. चोर बोल रहा था कि चलने में असमर्थ है, लेकिन फिर एकाएक भाग गया.

आखिरकार पकड़ा गया चोर

चोर के भाग जाने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को बंधक बना लिया और चोर की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. लोगों के गुस्से को देखकर पुलिस महकमा भी सक्रिय हुआ. स्थानीय पुलिस ने डोरीगंज थाने को खबर किया और डोरीगंज थाने से ब्रेथलाइजर मशीन और अतिरिक्त फोर्स मंगाया गया. उक्त चोर को घायल अवस्था में गरखा पीएचसी से पुलिस ने आखिरकार पकड़ लिया. रात से लेकर सुबह तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार स्थानीय लोगों ने पुलिस पार्टी को छोड़ दिया. गौरतलब है कि देर रात शुरू हुआ यह प्रकरण सुबह तक चलता रहा. जब पुलिस ने उक्त चोर को दोबारा पकड़ लिया तब जाकर मामला शांत हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें