26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक 19 जून को,12 सदस्यीय कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर सियासी जोड़-तोड़ तेज

उपसभापति का चुनाव अगली बोर्ड बैठक में होगा. नगर निगम में एक बार फिर भाजपा के उमेश गौतम करीब 56 हजार वोटों से जीत दर्ज कर दोबारा मेयर बने हैं.

बरेली. उत्तर प्रदेश की बरेली नगर निगम में पहली बोर्ड बैठक 19 जून को होगी. बैठक का एजेंडा जारी कर दिया गया है.पहली बोर्ड बैठक में नगर निगम की 12 सदस्यीय कार्यकारिणी का चुनाव होगा. कार्यकारिणी सदस्य बनने के लिए जोर आजमाइश भी शुरू हो गई है. कार्यकारिणी में से उपसभापति चुना जाएगा. हालांकि उपसभापति का चुनाव अगली बोर्ड बैठक में होगा. नगर निगम में एक बार फिर भाजपा के उमेश गौतम करीब 56 हजार वोटों से जीत दर्ज कर दोबारा मेयर बने हैं.

भाजपा के 51 पार्षद, सबसे अधिक होंगे कार्यकारिणी सदस्य

मेयर उमेश गौतम सपा समर्थित प्रत्याशी पूर्व मेयर डॉक्टर आईएस तोमर को हराया था.इसके साथ ही भाजपा के 51 पार्षदों ने जीत दर्ज की. संख्याबल कम होने के कारण कार्यकारिणी में सपा के सदस्यों की संख्या में भी कमी आएगी. पहली बार बरेली नगर निगम में एआईएमआईएम का पार्षद चुना गया है.वह भी बोर्ड बैठक में शामिल होगा. इसके साथ ही कांग्रेस के 3, और एक लोकदल के पार्षद ने भी जीत दर्ज की है.

उपसभापति चुनाव के बाद रखा जाएगा बजट

नगर निगम की बोर्ड बैठक में कार्यकारिणी चुनी जाएगी.इसके बाद उपसभापति का चुनाव होगा.उपसभापति का चुनाव होने के बाद बजट रखा जाएगा.इसके बाद नगर निगम के विकास कार्य शुरू हो सकेंगे. बरेली नगर निगम में काम करने वाले ठेकेदारों के करोड़ों रुपए के भुगतान काफी समय से रुके हुए हैं.बोर्ड बैठक में भुगतान को लेकर चर्चा होगी.ठेकेदारों के भुगतान होने के बाद ही शहर के अधूरे विकास कार्य पूरे हो सकेंगे.

विकास ठप, बोर्ड बैठक के बाद मिलेगी रफ्तार

नगर निगम चुनाव के बाद से शहर के विकास कार्य ठप हैं.मगर, बोर्ड बैठक के बाद विकास कार्य शुरू हो।जाएंगे.इससे शहर के लोगों को काफी राहत मिलेगी.चुनाव के कारण कई विकास कार्य रुक गए थे.इससे शहर के लोग काफी परेशान थे.

11 निर्दलीय पार्षद तय करेंगे जीत- हार

नगर निगम चुनाव में पहली बार सबसे अधिक निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है.इस बार 11 निर्दलीय प्रत्याशी जीत कर आए हैं.इसके साथ ही तीन कांग्रेस, दो आईएमसी, एक एआईएमआई, और एक लोकदल पार्षद कार्यकारिणी चुनाव से लेकर उपसभापति के चुनाव में मुख्य भूमिका निभायेंगे. दावेदार इनको अपने पाले में लाने की कोशिश में जुटे हैं.

रिपोर्ट – मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें