25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NIT पटना में छात्रों को ट्रेनिंग का मौका, 10 जुलाई तक करें अप्लाई, जानें इस कोर्स से क्या मिलेगा फायदा

Bihar News: बिहार की राजधानी में स्थित NIT पटना में देशभर के छात्रों को ट्रेनिंग का मौका मिलने वाला है. NIT पटना की ओर से छात्रों के लिए ट्रेनिंग के अवसर है. ट्रेनिंग के बाद छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे. छात्र इस कोर्स के लिए 10 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

Bihar News: बिहार की राजधानी में स्थित NIT पटना में देशभर के छात्रों को ट्रेनिंग का मौका मिलने वाला है. NIT पटना की ओर से छात्रों के लिए अकादमिक शोध लेखन और प्रकाशन में ट्रेनिंग के अवसर है. ट्रेनिंग के बाद छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे. “अकादमिक अनुसंधान लेखन और प्रकाशन” पाठ्यक्रम प्रतिभागियों को अकादमिक लेखन के लिए प्रशिक्षित करता है. इस ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद छात्रों को सर्टिफिकेट मिलेगा. छात्र इस कोर्स के लिए 10 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

17 जुलाई से कोर्स की होगी शुरूआत

छात्र इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते है. मालूम हो कि NIT पटना के सभी संकाय सदस्य विभाग की ओर से कोर्स चलाया जाएगा. यह कोर्स सिर्फ पांच दिन का होगा. लेकिन, इसके लिए प्रमाणपत्र दिए जाएंगे. ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मोड में छात्रों को इस कोर्स की सुविधा प्रदान की जाएगी. 10 जुलाई तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है. वहीं, यह कोर्स 17 जुलाई से शुरू होगा. जबकि, 21 जुलाई तक इस कोर्स को चलाया जाएगा.

Also Read: बिहार: समस्तीपुर में अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवार दो भाई को कुचला, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
अकादमिक लेखन के महत्व को समझ सकेंगे छात्र

अकादमिक शोध लेखन और प्रकाशन में ट्रेनिंग के लिए पीजी के छात्रों और रिसर्ज स्कॉलर को 750 रूपये जमा करने होंगे. वहीं, एकेडमिशियन और फैकल्टी के लोगों के लिए 1000 रूपए शुल्क है. जबकि, किसी इंडस्ट्री के प्रोफेशनल और अन्य लोगों के लिए 1500 रूपये फीस निर्धारित की गई है. आईआईटी पटना, आईआईटी भुवनेश्वर, एनआईटी पटना, एनआईटी जमशेदपुर, पटना विश्वविद्यालय के शिक्षकों की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी. पाठ्यक्रम पूरा करने पर छात्र अकादमिक लेखन के महत्व को अच्छी तरह से समझ सकेंगे. छात्र इस कोर्स के लिए 10 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

Published By: Sakshi Shiva

Also Read: भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने फिल्म के सेट पर मनाई शादी की सालगिरह, यहां देखें तस्वीरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें