25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: तपती गर्मी से लोग बेहाल, इन इलाकों में आंधी-बारिश से मिली राहत

चक्रधरपुर प्रखंड की कुलितोडांग पंचायत के सिरकापी गांव में गुरुवार शाम आयी आंधी-बारिश में तीन घरों के एस्बेस्ट्स उड़कर क्षतिग्रस्त हो गये. इसमें एक महिला भी घायल हो गयी. घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

रांची: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर इलाके में गुरुवार की शाम आंधी के साथ बारिश हुई. इसमें कई घरों के एस्बेस्टस उड़ गए. इस क्रम में एक महिला घायल हो गयी. अन्य जिलों में गर्मी से लोग परेशान रहे. एक तरफ बिजली कटौती, दूसरी तरफ गर्मी से लोग बेहाल रहे.

एक महिला घायल

चक्रधरपुर: चक्रधरपुर प्रखंड की कुलितोडांग पंचायत के सिरकापी गांव में गुरुवार शाम आयी आंधी-बारिश में तीन घरों के एस्बेस्ट्स उड़कर क्षतिग्रस्त हो गये. इसमें एक महिला भी घायल हो गयी. घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. बताया जाता है कि आंधी-बारिश के दौरान सिरकापी गांव निवासी गांव के मुंडा अनंत लाल जामुदा की पत्नी सुमी जामुदा घर के आंगन में खड़ी थी. इसी दौरान एस्बेस्टस का एक हिस्सा उड़कर उसके ऊपर जा गिरा. इससे सुमी जामुदा के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी. तेज आंधी के कारण गांव के अन्य दो लोगों के घर का भी एस्बेस्टस टूट गये. आंधी में कई पेड़ भी गिर गए.

तापमान 40 के पार, शाम छह बजे तक सड़कों पर सन्नाटा

हजारीबाग में बढ़ते तापमान के कारण शहर में सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. लोगों की दिनचर्या बदल गयी है. बच्चे, बूढ़े, महिलाएं घरों में रहने पर मजबूर हैं. शहर के मेन रोड, गुरु गोविंद सिंह रोड, मालवीय मार्ग जिनमें दिनभर जाम लगा रहता था, उन सड़कों पर शाम छह बजे सन्नाटा पसरा दिखता है. यही हाल शहर के अन्य सड़कों का भी है. गर्मी से लोग बेहद परेशान हैं.

गर्मी से लोग परेशान

बीते एक सप्ताह की बात करें तो छह दिन तापमान 40 डिग्री दर्ज किया. नौ जून को 40 डिग्री, दस जून को 38 डिग्री, 11 जून को 40 डिग्री, 12 जून को 40 डिग्री, 13 जून को 40 डिग्री, 14 जून को 40 डिग्री और 15 जून को 40 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया. अत्यधिक गर्मी होने के कारण लोग बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. वहीं, बिजली आपूर्ति की खराब व्यवस्था के कारण घर के अंदर भी गर्मी से लोग परेशान हैं. जल स्तर नीचे जाने से कुआं और चापानल सूखने की शिकायत आम है. घर-घर में लोग पानी के लिए परेशान हैं. छड़वा डैम से रोजाना मात्र 10-15 मिनट के लिए पानी की सप्लाई हो रही है. इस कारण नलों से पानी लेने के लिए भगदड़ सी स्थिति बन जाती है.

बिजली कटौती प्रतिदिन नौ घंटे से अधिक

हजारीबाग में प्रतिदिन बिजली कटौती नौ घंटे से अधिक हो रही है. नौ जून को बिजली आपूर्ति 9.20 घंटे बाधित रही. दस जून को दस घंटे, 11 जून को आठ घंटे, 12 जून को नौ घंटे, 13 जून को नौ घंटे, 14 जून को 10 घंटे और 15 जून को लगभग नौ घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें