24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कानपुर: कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक बोले- कृतिका की सफलता हम सभी के लिए गर्व का विषय

कानपुर छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की हिंदी की शोध छात्रा कृतिका ने देशभर में यूपीएससी की परीक्षा में 66वीं रैंक हासिल की. उनकी इस उपलब्धि पर पूरे विश्वविद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है. कृतिका ने अपनी तैयारियों के बारे में साथी छात्र-छात्राओं से बात की.

कानपुरः सिविल सर्विसेज की परीक्षा में देशभर में हिंदी माध्यम से सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाली कृतिका मिश्रा अपने गुरुजनों के साथ विश्वविद्यालय में उपस्थित रहीं. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने उनका स्वागत किया. प्रो पाठक ने कृतिका की उपलब्धि को पूरे विश्वविद्यालय के लिए गर्व का विषय बताया. उन्होने कहा कि कृतिका की सफलता छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान करेगी.

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की हिंदी की शोध छात्रा कृतिका ने देशभर में यूपीएससी की परीक्षा में 66वीं रैंक हासिल की थी. उनकी इस उपलब्धि पर पूरे विश्वविद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है. सेंटर फॉर अकादमिक भवन में हुए एक कार्यक्रम में कृतिका ने अपनी तैयारियों के बारे में साथी छात्र-छात्राओं से बात की.

हारना आ गया तो सफलता भी मिल जाएगी

उन्होंने बताया कि हर दिन 6 घंटे की नियमित पढ़ाई सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है. अपने पिता डॉ. दिवाकर मिश्र के साथ कार्यक्रम में उपस्थित कृतिका ने बताया सफलता के लिए हारना आपको बहुत कुछ सीखाता है. हारना आ गया तो सफलता भी मिल जाएगी. इस अवसर पर प्रति कुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी ने कृतिका और उनके पिता डॉ. दिवाकर मिश्र को उनकी सफलता पर शुभकामनाएं प्रदान की. उन्होंने कृतिका को मां सरस्वती की प्रतिमा प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया. कार्यक्रम का संचालन डीन रिसर्च एंव विकास डॉ. अनुराधा कालानी ने किया. इस अवसर पर डायरेक्टर सीडीसी, प्रो राजेश कुमार द्विवेदी, मीडिया प्रभारी डॉ विशाल शर्मा, डॉ. आशीष कुमार दुबे, डॉ. प्रशांत, डॉ. नमिता तिवारी आदि मौजूद रहे.

Also Read: कानपुर में 27 केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा कल, परेशानी से बचाना है तो अभ्यर्थी रखें इन बातों का ध्‍यान
सीएसजेएमयू में योग

कानपुर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हेल्थ साइंसेज के सभागार में योगोत्सव 2023 के अन्तर्गत कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के मार्गदर्शन एवं कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक के संरक्षण के अंतर्गत ‘‘नीमा’’ की कार्यशाला का सफल आयोजन हुआ. कार्यशाला का विषय ‘‘Role of Yoga and Meditation with ayurved in management of autoimmune diseases” पर मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. वंदना पाठक ने कार्यशाला में उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं का ज्ञानवर्धन किया. इस कार्यशाला में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, कानपुर नगर के पूर्व क्षेत्रीय आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी डॉ. निरंकार गोयल, कानपुर नगर ‘नीमा वूमेन फोरम’ की सचिव एवं वरिष्ठ आयुर्वेदाचार्य डॉ. वंदना पाठक, नीमा कानपुर की वीमेन फोरम की अध्यक्ष डॉ. नीरजा दुबे, कानपुर ‘नीमा’ के अध्यक्ष डॉ. विनय गुप्ता ने प्रतिभाग किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें