22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पार्ट टाइम जॉब बोलकर महिला ने लगा दिया 1.27 करोड़ का चूना, लालच के दलदल में ऐसे धंसता गया शख्स

जब शख्स ने पार्ट टाइम जॉब में रुचि दिखाई, तो महिला ने उसे एक वेब लिंक भेजा. महिला ने कहा कि वो बैंक का डिटेल शेयर करे. जानें क्या हुआ इसके बाद

साइबर अपराधी का खौफ पूरे देश में है. ताजा मामला करोबारी नगरी मुंबई का सामने आया है. यहां 53 साल के एक शख्स से धोखाधड़ी हुई है. जानकारी के अनुसार शख्स सेंट्रल मुंबई का रहने वाला है जिसने हाल में अपना फ्लैट 1.27 करोड़ में बेचा था और नया फ्लैट खरीदना चाह रहा था. इस शख्स से साइबर अपराधियों ने पैसे ठग लिये.

जालसाजों ने शख्स को पार्ट टाइम जॉब का लालच दिया और कम समय में ज्यादा रिटर्न देने का लालच दिया. इसकी शिकायत उसने पुलिस में की है. शख्स ने पुलिस को बताया कि 9 फरवरी को उसे टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब के बारे में एक महिला का मैसेज प्राप्त हुआ. महिला के द्वारा कहा गया कि वह फिल्मों और होटलों के लिंक साझा करेगी और उन्हें उन्हें रेटिंग देनी होगी, उनकी तरह स्क्रीनशॉट लेकर महिला को फोटो भेजनी होगी.

ऐसे फंसा शख्स

जालसाजों ने शख्स को लालच देकर फंसाया. शुरू में एक होटल समीक्षा को पसंद करने और रेटिंग देने के बाद उसने 7,000 रुपये कमा लिये, लेकिन बाद में 1.27 करोड़ रुपये गंवा दिये. पुलिस ने कहा कि जालसाज शुरू में लोगों को समझाने और धोखाधड़ी में लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए छोटी राशि का भुगतान करते हैं. ऐसा करने के बाद लोग लालच में आ जाते और मोटी रकम गंवा बैठते हैं.

Also Read: झारखंड: देवघर जेल में बंद साइबर ठग को ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी तमिलनाडु पुलिस, 3 लाख रुपये ठगी का है आरोप

जब शख्स ने पार्ट टाइम जॉब में रुचि दिखाई, तो महिला ने उसे एक वेब लिंक भेजा. महिला ने कहा कि वो बैंक का डिटेल शेयर करे. उसने ई-वॉलेट देखने के लिए उसे एक लॉगिन और पासवर्ड दिया. इसके बाद उसे एक खाते में 10 हजार रुपये जमा करने को कहा. इसके बाद शख्स झांसे में फंसता चला गया. महिला ने धीरे-धीरे शख्स से पैसे की डिमांड की जिसमें वह फंसता चला गया और अपने सारे पैसे गंवा बैठा.

ठगी इस साल फरवरी और मई के बीच

एक पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि जो प्राथमिकी लिखवायी गयी है उसके अनुसार धोखाधड़ी की कुल राशि लगभग 1.27 करोड़ रुपये है. शख्य से ठगी इस साल फरवरी और मई के बीच हुआ. हमने आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किये गये आठ बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें