30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर पदों के लिए रजिस्ट्रेशन joinindiannavy.gov.in पर 26 जून से

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: भारतीय नौसेना 26 जून को अग्निवीर पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी. योग्य उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. वैकेंसी के बारे में पूरी डिटेल आगे पढ़ें.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: इंडियन नेवी ने अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 35 पदों को भरेगा. पंजीकरण प्रक्रिया 26 जून से शुरू होगी और 2 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी. योग्यता, चयन प्रक्रिया और वैकेंसी के बारे में पूरी डिटेल जानने के लिए आगे पढ़ें.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: इंपोर्टेंट डेट्स

आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 26 जून, 2023

आवेदन की अंतिम तिथि: 2 जुलाई, 2023

मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख: अक्टूबर 2023

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को भारत के शिक्षा मंत्रालय, सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर, 2002 से 30 अप्रैल, 2006 के बीच होना चाहिए. केवल अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला उम्मीदवार ही भारतीय नौसेना में अग्निवीर के रूप में नामांकन के लिए पात्र हैं.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: डिटेल नोटिफिकेशन लिंक

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Also Read: Bank Cheque पर लाल या हरे रंग के पेन से लिखा तो पड़ जाएंगे मुसीबत में, जानिए वजह
Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

कैंडिडेट्स का चयन प्रारंभिक स्क्रीनिंग टेस्ट और अंतिम स्क्रीनिंग टेस्ट में उनके प्रदर्शन पर योग्यता के आधार पर होता है. प्रारंभिक जांच में शारीरिक मानक भी शामिल होते हैं और इसमें क्वालिफाई करना अनिवार्य होता है. सभी उम्मीदवारों की एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी जो रिक्तियों के आधार पर सभी तरह से अंतिम स्क्रीनिंग में अर्हता प्राप्त करते हैं. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें