25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट जिन वाहनों पर नहीं उनका परिमिट होगा निरस्त, चेकिंग में देखे जाएंगे ये पेपर

परिवहन मुख्यालय पर लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि ऐसे वाहनों की चेकिंग नहीं होने के कारण सरकार को राजस्व की हानि झेलनी पड़ती है.

लखनऊ. अवैध वाहन अब सड़कों पर नहीं दिखेंगे. जिन वाहनों का फिटनेस परमिट नहीं है. हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट नहीं लगी है. गलत नम्बर प्लेट या बिना टैक्स भरे सड़क पर दौड़ रहे हैं. ऐसे माल वाहनों के खिलाफ स्टेट ड्राइव चलाई जाएगी. योगी सरकार ने राजस्व की हानि के लिए जिम्मेदार ऐसे माल वाहनों की गहन जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. लोडेड -अनलोडेड दोनों वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि परिवहन मुख्यालय पर लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि ऐसे वाहनों की चेकिंग नहीं होने के कारण सरकार को राजस्व की हानि झेलनी पड़ती है.

अनलोडेड वाहनों की भी होगी जांच

परिवहन आयुक्त चन्द्रभूषण सिंह ने सभी संभागीय- उप संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे माल यानों को भी चेक किया जाए, जिनमें किसी भी प्रकार का लदान न हो. उन्होंने कहा कि वर्तमान में माल यानों में क्षमता से अधिक भार लादने वाले यानों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में अनलोडेड वाहनों की चेकिंग को भी शामिल किया जाएगा. परिवहन आयुक्त ने कहा कि अभियान में ऐसे वाहनों की फिटनेस परमिट, हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट- गलत नम्बर प्लेट तथा टैक्स आदि की जांच की जाएगी.

ओवरलोडिंग रोकने को चलाया जा रहा अभियान

परिवहन आयुक्त ने बताया कि सीएम योगी की मंशानुसार ओवरलोड मालयानों की चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है. प्रवर्तन टीमें लगातार ऐसे वाहनों की चेकिंग कर रही हैं.ऐसे वाहनों की भी जांच की जाए जो बिना एचएसआरपी,नम्बर प्लेट गलत लगाकार या नम्बर प्लेट छुपाकर चल रहे हैं.परिवहन आयुक्त ने बताया कि इस प्रकार के संचालन से राजस्व की हानि एवं अवैध गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है.ऐसी गतिविधियों को किसी भी रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसे वाहन स्वामियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.बार-बार ऐसी गतिविधियों में संलिप्त वाहनों का परमिट भी निरस्त किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें