29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Lens से पता लगेगी त्वचा से जुड़ी बीमारी, ये रहा तरीका

Google Lens Use - अगर आपके चेहरे, हाथ, पैर या किसी भी अंग में स्किन से जुड़ी कोई परेशानी होती है तो आप गूगल लेंस की मदद से उसके बारे में जान सकते हैं कि यह क्या है और कैसे ठीक किया जा सकता है.

Google Lens Use: गर्मी, खानपान या दूसरी वजहों से कई बार हमारे शरीर में छोटे-छोटे दाने निकल आते हैं. पहले तो हम घरेलू नुस्खों से ही इनका इलाज करते हैं, लेकिन जब ये बढ़ने लगते हैं तो परेशानी बढ़ जाती है. ये देखने में तो भद्दे लगते ही हैं, शरीर में इरिटेशन भी पैदा करते हैं. वहीं, कई बार तो कुछ ऐसे दाने भी निकल आते हैं, जिन्हें देखकर यह समझ ही नहीं आता कि ये क्या है और ऐसा क्यों हुआ है? आपके साथ भी अगर ऐसा कुछ हुआ है तो टेंशन न लें. गूगल लेंस अब आपको आपकी स्किन से जुड़ी सारी कंडीशन की भी जानकारी देने में सक्षम है.

जी हां, अगर आपके चेहरे, हाथ, पैर या किसी भी अंग में स्किन से जुड़ी कोई परेशानी होती है तो आप गूगल लेंस की मदद से उसके बारे में जान सकते हैं कि यह क्या है और कैसे ठीक किया जा सकता है. गूगल लेंस आपको अब स्किन कंडीशन के हिसाब से जानकारी देगा और इस तरह आप यह भी जान पाएंगे कि आपको अपनी समस्या लेकर डॉक्टर के पास जाना चाहिए या नहीं.

Also Read: Google ने बढ़ा दी अपने कर्मचारियों की टेंशन, अटेंडेंस और परफॉर्मेंस पर भेजा ईमेल

गूगल लेंस से स्किन कंडीशन को जानने के लिए गूगल लेंस ऐप को ओपन करें. स्किन पर जिस जगह परेशानी है, उसकी तस्वीर सर्च होते ही स्क्रीन पर अलग-अलग मिलते-जुलते विजुअल दिखेंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आप दिये गए लिंक्स पर भी क्लिक कर सकते हैं. लेकिन सिर्फ ऐप के भरोसे रहना सही नहीं है. अगर तकलीफ ज्यादा है, तो तुरंत डॉक्टर के पास जाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें