31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Railways News: रेल नीर की सप्लाई ठप, महंगी पानी की बोतल खरीद रहे यात्री, जेब पर पड़ रहा असर…

वेंडरों और दुकानदारों को रेल नीर की सप्लाई नहीं मिली. इससे यात्रियों की जेब पर सीधा असर पडा. वेंडरों ने रेल नीर के बदले दूसरे ब्रांड के पानी के बोतल की बिक्री की, जो रेल नीर से पांच रुपये अधिक महंगा है.

मुजफ्फरपुर: रेल नीर जंक्शन से गायब हो रहा है. शनिवार को इसकी सप्लाई ठप रही. वेंडरों और दुकानदारों को रेल नीर की सप्लाई नहीं मिली. इससे यात्रियों की जेब पर सीधा असर पडा. वेंडरों ने रेल नीर के बदले दूसरे ब्रांड के पानी के बोतल की बिक्री की, जो रेल नीर से पांच रुपये अधिक महंगा है. हालांकि, रेल नीर की सप्लाई अचानक ठप क्यों हो गयी है, इसकी जानकारी वेंडरों को नहीं है. सप्लायर ने उन्हें जल्द रेल नीर उपलब्ध कराने का आश्वासन दे रहे हैं.

डिमांड ज्यादा, सप्लाई कम

माना जा रहा है कि अत्यधिक गर्मी के कारण रेल नीर की पैकिंग कम हो गयी है और जंक्शन व स्टेशनों पर उसकी मांग बढ़ गयी है. इससे डिमांड ज्यादा व सप्लाई कम हो गयी है. इधर, डीसीआइ के छुट्टी पर होने की वजह से रेलवे की ओर से पक्ष नहीं मिल सका है. बताया गया है कि डीसीआइ ही वेंडरों और सप्लायर के बीच की कड़ी हैं. हालांकि, कॉमर्शियल विभाग के पदाधिकारियों का कहना है कि इसके लिए सोनपुर स्थित सीनियर डीसीएम को पत्र भी भेजा गया है.

Also Read: मुजफ्फरपुर मौसम: पारा 41.8 के पार, मॉनसून की बेरुखी से उबल रहे लोग, जिले में इस दिन दस्तक दे सकता है मानसून…
जंक्शन पर मिला रहा पांच रुपये में एक बोतल पानी

रेलवे का कहना है कि रेल नीर नहीं मिल रहा है. यह 15 रुपये में एक लीटर मिलता है. जंक्शन पर पांच रुपये में एक लीटर ठंडा पानी उपलब्ध है. इसके लिए रेलवे ने वाटर वेंडिंग मशीन लगायी गयी है. प्लेटफॉर्म नंबर एक व दो और दो पर दो मशीन लगी है. अन्य प्लेटफॉर्म पर भी लगायी जानी है. इसका पानी भी फिल्टरर्ड पानी है.

15 रुपये में मिलता है एक लीटर रेल नीर

रेलवे का कहना है कि रेल नीर नहीं मिल रहा है, जिसका एक लीटर 15 रुपये में मिलता है. जंक्शन पर पांच रुपये में एक लीटर ठंडा पानी उपलब्ध है. इसके लिए रेलवे की ओर से संविदा पर वाटर वेंडिंग मशीन लगायी गयी है. प्लेटफॉर्म एक पर दो और दो पर दो मशीन स्थापित है. आगे तीन से पांच नंबर प्लेटफॉर्म पर भी स्थापित करना है. बताया गया है कि यह पानी भी फिल्टरर्ड पानी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें