27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna-Ranchi Vande Bharat ट्रेन का दूसरा ट्रायल रन आज, जानें क्या होगा रूट?

पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन का दूसरा ट्रायल रविवार को होगा. ट्रायल के दौरान ट्रेन पटना से गया, कोडरमा, हजारीबाग के रास्ते रांची के हटिया तक पहुंचेगी. इसी तरह वापसी में हटिया से रांची, हजारीबाग, कोडरमा, गया के रास्ते पटना पहुंचेगी.

Patna-Ranchi Vande Bharat Express Trail Run : पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन का दूसरा ट्रायल रविवार को होगा. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि ट्रेन पटना से सुबह 7.00 बजे रवाना होगी. वहीं, जहानाबाद से सुबह 7.37 बजे, गया से सुबह 8.35 बजे, कोडरमा से सुबह 9.37 बजे, हजारीबाग से सुबह 10.35 बजे, बरकाकाना से सुबह 11.40 बजे, मेसरा से दोपहर 12.22 बजे, टाटीसिलवे से दोपहर 12.45 बजे, रांची से दोपहर 1.05 बजे व हटिया दोपहर 1.20 बजे पहुंचेगी.

12 जून को किया गया था पहला ट्रायल रन

वहीं, हटिया से पटना के लिए वंदे भारत ट्रेन दोपहर 3.55 बजे खुलेगी. वहीं, रांची से शाम 4.15 बजे, टाटीसिलवे से शाम 4.30 बजे, मेसरा से शाम 4.37 बजे, बरकाकाना से 5.35 बजे, हजारीबाग से शाम 6.32 बजे, कोडरमा से शाम 7.25 बजे, गया से रात 8.55 बजे, जहानाबाद से रात 9.30 बजे व पटना रात 10.10 बजे पहुंचेगी. मालूम हो कि वंदे भारत ट्रेन का पहला ट्रायल 12 जून को किया गया था. ट्रेन अपने निर्धारित समय से 23 मिनट पहले ही रांची स्टेशन पहुंच गयी थी.

मंगलवार को नहीं चलेगी पटना रांची वंदे भारत एक्सप्रेस

पूर्व मध्य रेलवे की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, पटना से हटिया के बीच ट्रेन के सात कॉमर्शियल हॉल्ट होंगे. पटना और हटिया के बीच यह ट्रेन जहानाबाद, गया, कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना, मेसरा और रांची स्टेशन पर रुकेगी. पटना और हटिया से यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी. मंगलवार को ट्रेन नहीं चलेगी. इस दिन इसका मेंटेनेंस होगा.

Also Read: इस दिन शुरू हो रहा है रांची-पटना Vande Bharat Train, रेल मंत्री ने दिए बड़े संकेत, जानें डिटेल

कब शुरू होगा वंदे भारत ट्रेन का परिचालन

ट्रायल के दौरान ट्रेन पटना से गया, कोडरमा, हजारीबाग के रास्ते रांची के हटिया तक पहुंचेगी. इसी तरह वापसी में हटिया से रांची, हजारीबाग, कोडरमा, गया के रास्ते पटना पहुंचेगी. बताया जा रहा है कि यह ट्रेन बहुत जल्द ही आम लोगों के शुरू की जाने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे. संभवतः, 25, 26 और जून में से किसी एक दिन इसका उद्घाटन किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें