24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indonesia Open: सात्विक और चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, भारत ने पहली बार जीता इंडोनेशिया ओपन का खिताब

Indonesia Open 2023: सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने फाइनल में मलेशिया के आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी को 21-17, 21-18 से हराकर पहली बार सुपर 1000 वर्ल्ड टूर का खिताब अपने नाम किया.

Satwiksairaj and Chirag Shetty won Indonesia Open 2023 Title: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने इतिहास रच दिया है. सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. रविवार को मेंस डबल्स के फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने मलेशिया के आरोन चिया और सोह वुई यिक को 21-17, 21-18 से सीधे गेम में हराया. मलेशिया की जोड़ी के खिलाफ 7 बार हारने के बाद सात्विक और चिराग को पहली जीत मिली. यह सात्विक और चिराग की जोड़ी का पहला BWF सुपर 1000 वर्ल्ड टूर खिताब है. वहीं यह इंडोनेशिया ओपन के डबल्स इवेंट में भारत का पहला खिताब भी है.

सात्विक-चिराग सुपर 1000 खिताब जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी

सात्विक और चिराग की जोड़ी का अब तक का यह पहला बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 1000 खिताब है. विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज सात्विक-चिराग सुपर 1000 खिताब जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई है. सात्विक-चिराग ने सेमीफाइनल में कोरिया के मिन ह्युक कांग और सेउंग जे सेओ की जोड़ी को 17-21 21-19 21-18 से मात देकर पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी. सात्विक और चिराग ने इसी साल स्विस ओपन सुपर सीरीज 300 टूर्नामेंट में मेन्स डबल्स का खिताब जीता था.


भारतीय जोड़ी ने जीता पहला गेम

कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन सात्विक और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पहले गेम को अपने नाम किया. मलेशिया की जोड़ी ने मुकाबले की तेज शुरुआत की. उनके पास 0-3 की बढ़त थी, फिर स्कोर 3-7 हो गया. इसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी की और 11-9 की बढ़त बना ली. इस दौरान सात्विक और चिराग ने लगातार 6 पॉइंट हासिल किए. इसके बाद भी कांटे की टक्कर चलती रही. अंत में भारतीय जोड़ी ने 18 मिनट में पहले गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में कांटें की टक्कर

सात्विक और चिराग की जोड़ी को दूसरे गेम में भी आरोन चिया और सोह वुई यिक से कड़ी टक्कर मिली. एक समय मुकाबला 5-5 की बराबरी पर था. लेकिन इसके बाद भारतीय जोड़ी ने बढ़त बना शुरू कर दी. दूसरे हाफ के ब्रेक तक भारतीय जोड़ी के पास 11-8 की बढ़त थी. इसके बाद सात्विक और चिराग ने अपना खेल और तेज कर दिया. उनकी बढ़त 20-14 की हो गई थी. लेकिन इसके बाद सात्विक और चिराग ने गलतियां करनी शुरू कर दी. मलेशिया की जोड़ी ने लगातार 4 पॉइंट हासिल किए. लेकिन अंत में भारतीय जोड़ी ने गेम को जीतने के साथ ही खिताब अपने नाम कर लिया.

Also Read: तीरंदाजी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी, अभिषेक वर्मा ने स्वर्ण पर साधा निशाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें