30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Speed Bike Race: देश में पहली बार होगी स्पीड बाइक रेस, ग्रेटर नोएडा में 22-23 सितंबर को आयोजन

मोटरसाइकिल रेस के शौकीनों केे लिए बेहद अच्छी खबर है. यूपी में इसके भव्य आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है. ग्रेटर नोएडा में सितंबर माह में इसका आयोजन किया जाएगा. इस तरह देश में पहली बार यूपी में मोटरसाइकिल रेस आयोजित की जा रही है. इसके जरिए सरकार ओडीओपी उत्पादों की भी ब्रांडिंग करेगी.

Noida: यूपी के खाते में खेलों के आयोजन का लेकर एक और उपलब्धि जुड़ने जा रही है. कार रेस फॉर्मूला वन की तर्ज पर स्पीड बाइक रेस के लिए की मेजबानी यूपी करेगा. प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में लोगों को इस रोमांचकारी रेस के आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा. रंग-बिरंगे कपड़ों में प्रति घंटा 300 किलोमीटर या इससे अधिक गति की मोटरसाइकिल रेस लोगों को अलग प्रकार का अनुभव कराएगी.

बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में होगा आयोजन

यूपी के जरिये भारत में पहली बार लोग इस रोमांचक रेस का दीदार कर सकेंगे. सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया के करोड़ों लोग मीडिया एवं सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से इसे देख सकेंगे. यह आयोजन मोटो जीपी की तरफ से आगामी 22 एवं 23 सितंबर को ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में होगा.

ओडीओपी योजना की होगी ब्रांडिंग

मोटरसाइकिल रेस के आयोजन से देश-दुनिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ब्रांड यूपी को और मजबूती मिलेगी. आयोजन के दौरान दुनिया भर से आये मेहमानों को ओडीओपी यानी एक जिला एक उत्पाद योजना के गिफ्ट हैंपर दिए जाएंगे. इससे इस योजना की ब्रांडिंग होगी. साथ ही वैश्विक स्तर पर लोग यूपी की खूबियों से भी वाकिफ होंगे.

Also Read: प्रयागराज महाकुंभ 2025: रेलवे चलाएगा 800 से अधिक मेला स्पेशल ट्रेन, 15 करोड़ तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद
आयोजन से पहले कई शहरों में होंगे प्रचार कार्यक्रम

आयोजन के पहले प्रचार-प्रसार के लिए कुछ महानगरों, खासकर दक्षिण भारत में भी कुछ कार्यक्रम होंगे. इन सभी जगहों और आयोजन स्थल पर भी ओडीओपी के उत्पादों के स्टाल लगाए जाने की योजना है. यह ओडीओपी उत्पादों के ब्रांडिंग में सोने पर सुहागा जैसा होगा.

इस तरह तैयार हुई आयोजन की भूमिका

कुछ माह पूर्व द्रोणा स्पोर्ट्स के सीईओ कार्मेलो ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मोटरसाइकिल रेस के आयोजन के बाबत चर्चा की थी. उस मुलाकात में मुख्यमंत्री ने सहमति के साथ हर संभव मदद का भी भरोसा दिया था. यहीं से भारत की इस पहली ग्रैंड प्रिक्स (जीपी) मोटरसाइकिल रेसिंग इवेंट की भूमिका तैयार हुई.

ये प्रतिष्ठित कंपनी कराएगी भव्य आयोजन

द्रोणा स्पोर्ट्स के पास वैश्विक स्तर पर इस रेस की आयोजक संस्था मोटो जीपी मोटरसाइकिल रेसिंग स्पोर्ट्स की ओर से व्यावसायिक अधिकार (कॉमर्शियल होल्ड) प्राप्त है. फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स को यही अधिकार मोटो जीपी की ओर से भारत को प्राप्त हैं. मोटो जीपी मोटरसाइकिल रेसिंग की दुनिया की सबसे एवं प्रतिष्ठित संस्था है.

हॉस्पिटैलिटी और टूरिज्म सेक्टर को मिलेगा बढ़ावा

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस इवेंट से वैश्विक स्तर पर एक आधुनिक और प्रगतिशील राज्य के रूप में यूपी की पहचान और मुकम्मल होगी. हॉस्पिटैलिटी और टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा. आयोजन स्तर पर दुनिया के करीब 276 ब्रांड की मौजूदगी निवेशकों को यूपी की संभावनाओं की ओर आकर्षित करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें