24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: प्रचंड गर्मी से जनजीवन बेहाल, पारा पहुंचा 44 डिग्री, 19 जून से बारिश के आसार

हालांकि मौसम विभाग ने गरज के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की मानें तो 19 जून से बारिश के आसार हैं.

धनबाद: इन दिनों गर्मी अपने प्रचंड रूप में है. लू के थपेड़ों से जनजीवन बेहाल है. रविवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि मौसम विभाग ने गरज के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की मानें तो 19 जून से बारिश के आसार हैं.

गर्मी से जनजीवन बेहाल

इधर, दिन का उच्चतम तापमान 40 डिग्री से अधिक रह रहा है. ऐसे में आम जनजीवन पर खासा असर पड़ा है. सुबह नौ बजे के बाद लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. जरूरी काम होने पर ही लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकल रहे हैं. गर्म हवा ने लोगों को घरों में ही रहने को विवश कर दिया है.

Also Read: नौकरी छोड़ जैविक खेती कर रहे कृष्णकांत पाठक के लंगड़ा मालदा आम की दिल्ली-बेंगलुरु तक है डिमांड

फेल हो गये पंखे और कूलर

गर्मी से पसीना सूखने का नाम ही नहीं ले रहा है. पंखे व कूलर भी लोगों को राहत दिलाने में असफल साबित हो रहे हैं. सड़कों पर चलना दुश्वार हो गया है. गर्मी और गर्म हवा से लोग परेशान हैं. गर्मी व लू का शिकार होकर लोग बीमार पड़ रहे हैं.

Also Read: कभी खुद के लिए करती थीं योग, 50 की उम्र में बुजुर्ग महिलाओं व लड़कियों को हेल्दी बना रहीं चांद नागपाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें