26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोना चांदी की खरीदारी करने वालों के लिए अच्छी खबर, झारखंड में कीमत स्थिर, जानें आज का भाव

लंबे समय बाद सोने चांदी की कीमत स्थिर है. गौरतलब है कि गोल्ड सिल्वर रेट के अस्थिर रहने की कई वजह है. इसकी सबसे बड़ी वजह सप्लाई और डिमांड में उतार-चढ़ाव का होना है.

यदि आप सोना-चांदी की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आज अच्छा मौका है. झारखंड की राजधानी रांची में आज सोने-चांदी के भाव स्थिर हैं. यानी कल के ही भाव पर आज इसकी खरीदारी की जा सकती है. रांची में 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत आज 59,270 रुपया है. जबकि चांदी का मूल्य 78,800 रुपया प्रति किलो है. वहीं 18 और 17 जून को 8 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड का भाव 47,416 रुपये था.

उससे तरह 16 जून को भी 47,416, 15 जून को 47,248, 13 जून को 47,672, 12 जून को भी 47,672 और 11 जून को 47,752 था. बता दें कि लंबे समय बाद सोने चांदी की कीमत स्थिर है. गौरतलब है कि गोल्ड सिल्वर रेट के अस्थिर रहने की कई वजह है. इसकी सबसे बड़ी वजह सप्लाई और डिमांड में उतार-चढ़ाव का होना है. वहीं, साल दर साल लोगों की बढ़ती कारणों में आय भी सबसे बड़े कारणों में से एक है.

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप सोने के गहने खरीद रहे हैं तो आप इसकी क्वालिटी से कभी समझौता न करें. हमेशा हॉलमार्क देख कर ही गहने खरीदें. यही सोने की सरकारी गारंटी है. बता दें कि, भारत के एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. सभी कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होता है. इसको देख कर और समझ कर ही आप सोना खरीदें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें