28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के ये पुलिस अधिकारी बनेंगे IPS, इस आधार पर हुआ चयन

यूपीएससी बोर्ड की बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के अलावा, गृह विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल, डीजीपी अजय कुमार सिंह शामिल हुए. सभी की सहमति के बाद राज्य के 24 डीएसपी की प्रोन्नति हो गयी है

झारखंड के 24 डीएसपी रैंक के अधिकारियों की आइपीएस में प्रोन्नति हो गयी है. यूपीएससी ने सोमवार को हुई बैठक में राज्य में पुलिस अधिकारियों की कमियों को देखते हुए इस पर मुहर लगा दी है. इससे अब प्रदेश कैडर में 124 आईपीएस अधिकारियों की संख्य़ा बढ़कर 149 हो जाएगी. संघ लोक सेवा आयोग कार्रवाई पूरी कर जल्द ही आइपीएस अधिकारियों की सूची राज्य सरकार को भेज देगा.

24 डीएसपी का हुआ चयन

यूपीएससी बोर्ड की बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के अलावा, गृह विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल, डीजीपी अजय कुमार सिंह शामिल हुए. सभी की सहमति के बाद राज्य के 24 डीएसपी की प्रोन्नति हो गयी है. बोर्ड को पहले ही सभी डीएसपी का बायोडाटा, 10 वर्षों की रिपोर्ट उपलब्ध करा दिया गया था. सभी दस्तावेजों की जांच के बाद 24 पुलिस अधिकारियों के नाम की मुहर लग गयी.

किन अधिकारियों को मिली है पदोन्नति

यूपीएससी की बैठक में जिन अधिकारियों के नाम की मुहर लगी है उनमें द्वितीय बैच में डीएसपी रहे अरविंद कुमार, विकास कुमार पांडेय, सादिक अनवर रिजवी और विजय आशीष है. वहीं तीसरे बैच के डीएसपी रहे दीपक कुमार शर्मा, राजकुमार मेहता, शंभू कुमार सिंह, अजय कुमार सिन्हा, अनुदीप सिंह, पूज्य प्रकाश, दीपक कुमार-1, सहदेव साव, अमित कुमार सिंह, अजीत कुमार, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, दीपक कुमार पांडेय, अनिमेश नैथानी, अजय कुमार-1, आरिफ एकराम, विमल कुमार, अविनाश कुमार के नाम पर चर्चा हुई. वहीं खेल कोटा से बहाल सरोजनी लकड़ा, अमेल्डा एक्का को भी प्रोन्नति मिली है. बता दें इनमें वैसे अधिकारियों को शामिल नहीं किया गया है जो सीबीआई जांच के दायरे में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें