30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Kanwar Yatra 2023: यूपी में कांवड़ यात्रा के लिए बनाये गए नए नियम, सख्ती से करना होगा पालन

Uttar Pradesh Kanwar Yatra 2023: लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इस साल कांवड़ यात्रा को लेकर खासतौर पर पश्चिमी यूपी में सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर किया हैं. कुछ दिनों में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा में भाला, त्रिशूल जैसी चीजों को ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है.

Uttar Pradesh Kanwar Yatra 2023: लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इस साल कांवड़ यात्रा को लेकर खासतौर पर पश्चिमी यूपी में सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. कुछ दिनों में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा में भाला, त्रिशूल जैसी चीजों को ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है. वहीं रास्ते में अश्लील गाना बजाने की भी अनुमति नहीं होगी. हर पांच किलोमीटर पर पर विश्राम स्थल बनाया जाएगा. यूपी में आगामी सावन महीने में शुरू होने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर राज्य सरकार ने गाइडलाइंस जारी कर दी है. अधिकारियों ने सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में निर्देश दिए है. कि कांवड़ यात्रा के दौरान भाला , त्रिशूल और ऐसी अन्य वस्तुओं को लोगों को अपने पास रखने की अनुमति न दी जाए . इतना ही नहीं कांवड़ यात्रा मार्ग पर अश्लील गीत बजाने पर भी पाबंदी होगी . राज्य सरकार के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद , ने पुलिस महानिदेशक विजय कुमार के साथ यात्रा की व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए एक बैठक की . बैठक में निर्णय लिया गया है कि हर पांच किलोमीटर पर कांवड़ियों के रुकने के लिए शिविरों के साथ इलाज की सुविधा भी प्रदान की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें