27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अयोध्या में भव्य राममंदिर के अलावा भक्तों के लिए कई आकर्षण स्थलों का निर्माण

रामनगरी अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर के अलावा भी कई आकर्षण के केंद्र दूर दूर से आन वाले भक्तों के लिए तैयार किए जाएंगे. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सत्तर एकड़ परिक्षेत्र में भक्तों के पूजा अर्चना , कर्मकांड , ध्यान , ज्ञानार्जन के साथ ही आराम का भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है.

Ayodhya Development Plan: रामनगरी अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर के अलावा भी कई आकर्षण के केंद्र दूर दूर से आन वाले भक्तों के लिए तैयार किए जाएंगे. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सत्तर एकड़ परिक्षेत्र में भक्तों के पूजा अर्चना , कर्मकांड , ध्यान , ज्ञानार्जन के साथ ही आराम का भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है. मुख्य मंदिर के निर्माण पूरा होने के बाद ही इस पर काम शुरू होगा. 54 हजार वर्ग फिट क्षेत्र में बन रहे राममंदिर के गर्भगृह का काम लगभग पूरा हो चुका है. गर्भगृह की छत के बाद अब अंदर की फर्श का काम शुरू होने वाला है. अगले वर्ष जनवरी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर दी जाएगी. मंदिर के परकोटे के छह स्थान पर मंदिरों की स्थापना की जाएगी. दर्शन शुरू हो जाने के बाद इनके निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 2025 तक सभी निर्माण पूरे करने का लक्ष्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें