29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी के सुल्तानपुर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, गर्भवती पीड़िता ने की जान देने की कोशिश

सुल्तानपुर में शादी का झांसा देकर दो बच्चों के पिता ने एक युवती का लंबे समय तक यौन शोषण करता रहा. जिससे वह गर्भवती हो गयी. लोकलाज के डर से उसने खुदकुशी करने की कोशिश की है. डॉक्टरों ने उसे गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के गोसाईगंज थाना इलाके में कथित तौर पर शादी का झांसा देकर दो बच्चों के पिता ने एक युवती का लंबे समय तक यौन शोषण करता रहा. जिससे वह गर्भवती हो गयी. लोकलाज के डर से उसने खुदकुशी करने की कोशिश की है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो बच्चों के पिता ने थाना क्षेत्र की 19 वर्षीय एक युवती को कथित तौर पर प्रेम जाल में फंसाकर लंबे समय तक यौन शोषण किया. जब युवती ने शादी की बात करती थी तो आरोपी इंतजार करने का आश्वासन देता था. इसी बीच वह गर्भवती हो गयी.

लखनऊ चिकित्सा विश्वविद्यालय में किया गया रेफर

घटना के बाद पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर दी. उन्होंने दावा किया कि आरोपी युवक के पिता ने थाने के बाहर ही पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाकर सुलह कर लिया. सूत्रों के अनुसार लड़की से समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के बाद उसे वापस लौटा दिया गया. इस सिलसिले में आरोपी का पक्ष नहीं मिल सका. न्याय न मिलने से निराश युवती ने जान देने की कोशिश की है. उसे आनन-फानन में सुल्तानपुर के राजकीय स्ववित्तपोषित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए लखनऊ चिकित्सा विश्वविद्यालय के लिए रेफर कर दिया है.

Also Read: यूपी के पीलीभीत में रास्ता रोककर युवती की गोली मारकर हत्या, फिर हमलावर ने कर ली खुदकुशी
मामले की जांच में जुटी पुलिस

गोसाईगंज थाना पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों की तरफ से मामले में समझौता किया गया है. लड़की के हस्ताक्षर होने के बाद समझौता पत्र पर सहमति बनी है. युवती द्वारा आत्मदाह का प्रयास करने के बाद पीड़िता को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ रेफर कर दिया गया. पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि पूरे मामले पर नजर रखी जा रही है. गोसाईगंज पुलिस की कार्यप्रणाली की जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर सख्त विधिक कार्रवाई और विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें