30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: धर्म के बंधन को तोड़ बजरंगी की हो गई नैना खातून, प्रेमी युगल ने कोर्ट में रचाई शादी

Bihar News: बिहार के कैमूर जिले में धर्म की बंदिशों को तोड़ नैना खातून ने बजरंगी कुमार से शादी कर ली. बताया जाता है कि तीन साल पहले से चैनपुर प्रखंड के हाटा गांव निवासी बजरंगी कुमार और मोहनिया प्रखंड के कुर्रा गांव निवासी नैना खातून के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था.

Bihar News: बिहार के कैमूर जिले में धर्म की बंदिशों को तोड़ नैना खातून ने बजरंगी कुमार से शादी कर ली. बताया जाता है कि तीन साल पहले से चैनपुर प्रखंड के हाटा गांव निवासी बजरंगी कुमार और मोहनिया प्रखंड के कुर्रा गांव निवासी नैना खातून के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. यह दोनों आपस में शादी करना चाहते थे. लेकिन, दोनों बालिग नहीं थे. वहीं, जब यह बालिग हुए तो दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. शादी करने से पहले इन्हें कोर्ट में बालिग होने का प्रमाण भी देना पड़ा. प्रमाण देने के बाद दोनों ने कोर्ट परिसर में स्थित मंदिर में शादी कर ली.

परिवार वालों की रजामंदी से की शादी

बजरंगी और नैना की शादी को देखने के लिए कई लोगों की भीड़ जमा हो गई. किसी ने भी इनकी शादी का विरोध नहीं किया. इनके परिवार वालों की रजामंदी मिलने के बाद इन्होंने शादी की है. शादी के दौरान इन्होंने कोर्ट में शपथ पत्र भी दिया. इसमें इन्होंने पूरे जीवन एक दूसरे के साथ रहने की बात कही है. बताया जाता है कि जिले में पहली बार दो अलग-अलग धर्मों के बीच शांति और सहमति से शादी हुई है. मालूम हो कि यहां इस कोर्ट परिसर में लोगों की पहले भी शादी हुई है.

Also Read: बिहार: सुपौल में बेटे ने कर दी धारदार हथियार से पिता की हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी
नैना खातून और बजरंगी की शादी जिले में चर्चा का विषय

कोर्ट परिसर में हुई यह शादी लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. लोगों के बिना विरोध के इन्होंने एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए है. नैना और बजरंगी एक दूसरे से पिछले तीन साल से शादी करना चाहते थे. इसके बाद इन्होंने एक दूसरे से सबकी सहमति के साथ कोर्ट में स्थित मंदिर में शादी कर ली है. इनकी शादी के बाद कहा जा रहा है कि जब प्यार अपनी जिद पर आता है, तो फिर वह किसी दीवार या बंधन को स्वीकार नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें