25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर के वासियों को मिली 2604 करोड़ की 727 विकास परियोजनाओं की सौगात, सीएम योगी ने किया लोकार्पण- शिलान्यास

देश के प्रति सेवा राम राज्य है. विभिन्न जाति धर्म समुदाय के लोगों को एक ही दृष्टि से देखा जाता है.

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं. गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन और पूजन अर्चन के बाद सीएम महंत दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचे जहां उन्होंने 2604 करोड़ रुपए की लागत की 727 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. 7 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्थ एटीएम का भी शुभारंभ किया.

पीएम मोदी  को दी बधाई

इस दौरान मंच से अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 वर्ष के कार्यकाल के दौरान देश को नई पहचान दिलाने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैं गोरखपुर और उत्तर प्रदेश वासियों की तरफ से बधाई देता हूं. गोरखपुर के विश्व प्रसिद्ध गीता प्रेस को मिलने वाली गांधी शांति पुरस्कार के लिए योगी आदित्यनाथ ने गीता प्रेस के ट्रस्टी , प्रबंधक,कर्मचारियों और उनके पाठकों सहित गोरखपुर वासियों को बधाई दी.

रामराज की पहली शर्त है सेवा

सीएम योगी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष के दौरान देश को एक नई दृष्टि दी है.उन्होंने कहा की रामराज वैसे ही नहीं आता है रामराज की पहली शर्त है सेवा . उन्होंने कहा कि देश के प्रति सेवा राम राज्य है. जहां विभिन्न जाति धर्म समुदाय के लोगों को एक ही दृष्टि से देखा जाता हो. विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2014 के पहले का भारत सीना तानकर नहीं चलता था. लेकिन 2014 के बाद भारत सीना तान के चलता है देशों का नजरिया भारत की प्रति बदला है. भारत विकासशील देशों की ओर बढ़ रहा हैं. यह हुआ है नरेंद्र मोदी की वजह से.

आज जीरो रुपए में बैंक खाता खुल रहा

सीएम ने कहा कि 21 जून योग दिवस के रूप में पूरा देश मनाता है. 21 जून को योग दिवस के रूप में मनाने वाले प्रधानमंत्री मोदी ही है. कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार में भ्रष्टाचार होता था कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री ने बोला था कि ऊपर से ₹100 चलता है नीचे ₹15 ही लोगों को मिल पाता है. उन्होंने कहा कि पहले हम लोग बाढ़ के समय में राहत बांटने जाते थे . जब गरीब बैंक में खाता खोलने जाता था तो बैंक कर्मचारी कहते थे पहले ₹1000 लाकर बैंक अकाउंट खोलो फिर बैंक में बाढ़ राहत में मिली राशि को जमा करो. लेकिन आज जीरो रुपए में बैंक खाता खुल रहा है.

पाकिस्तान में लोग 2 जून की रोटी के लिए तरस रहे

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता के 1 दिन पहले हिंदुस्तान का विभाजन हो गया पहले पाकिस्तान बना फिल्म भारत बना. आज भारत विश्व में पांचवें स्थान पर है. आप लोग पाकिस्तान की स्थिति देख रहे होंगे पाकिस्तान में लोग 2 जून की रोटी के लिए तरस रहे हैं. उन्होंने कहा कि गोरखपुर मेडिकल कालेज को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के लोग कहीं और ले कर चले गए होते. लेकिन हमने मेडिकल कॉलेज को नया रूप दिया है आज गोरखपुर में एम्स खुल गया है मेडिकल कॉलेज में इस समय स्पेशलिटी ब्लॉक भी बन गया है.

गोरखपुर में फिल्म की शूटिंग भी देखने को मिलेगी

इस दौरान मंच से मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि क्या आप लोगों ने रवि किशन जी की फिल्म देखी है जब लोगों ने हाथ उठाया तो उन्होंने पूछा कि फ्री में देखा या पैसे से. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में आप लोगों को यहां फिल्म की शूटिंग भी देखने को मिलेगी. संबोधन के अंत में मुख्यमंत्री ने 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर कहा कि सभी 80 में से 80 सीटों पर भाजपा की विजय होनी चाहिए. उन्होंने लोगों से अपील की कि मोदी जी का एजेंडा भारत का एजेंडा होना चाहिए सभी लोगों का एजेंडा होना चाहिए.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें