26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार पुलिस में सिपाही के 21391 पदों पर होगी भर्ती, इस लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन

Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यह प्रक्रिया 20 जुलाई तक चलेगी. अभ्यर्थी www.csbc.bih.nic.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं.

Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस में सिपाही पद की 21391 रिक्तियों के विरुद्ध सीधी नियुक्ति को लेकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार की रात 12 बजे से प्रारंभ हो गयी है. आवेदक केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक पर जा कर आवेदन कर सकते हैं.

20 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 जून से 20 जुलाई तक चलेगी. चयन पर्षद ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदक के पास इ-मेल व मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है. एक मोबाइल नंबर से मात्र एक ही आवेदन पत्र भरा जा सकेगा. इसी नंबर व इ-मेल पर उनको रजिस्ट्रेशन आइडी व पासवर्ड से लेकर बहाली से संबंधित सभी जानकारियां दी जायेंगी.

दो भागों में भरा जायेगा आवेदन

ऑनलाइन आवेदन पत्र दो भागों में भरा जायेगा. पहले भाग में उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन होगा, जबकि दूसरे भाग में वांछित सूचनाएं दर्ज करनी होंगी. गलत जानकारी सबमिट हो जाने पर पहला आवेदन रद्द कर दूसरा आवेदन फिर से भरा जा सकेगा, लेकिन पूर्व में भुगतान किये गये आवेदन शुल्क को लौटाया नहीं जायेगा.

इंटर उत्तीर्ण व 25 साल तक के युवा आवेदन योग्य

मालूम हो कि सिपाही के पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता एक अगस्त 2022 तक इंटर उत्तीर्ण रखी गयी है. सामान्य (अनारक्षित) वर्ग के 25 वर्ष आयु तक के पुरुष-महिला इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. वैध अभ्यर्थियों को ऑनलाइन ही प्रवेश पत्र निर्गत किया जायेगा.

Also Read: बिहार सिपाही बहाली: शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर बनेगी मेरिट लिस्ट, तीनों स्पर्धाओं में सफल होना अनिवार्य

एक अभ्यर्थी एक ही आवेदन कर सकते हैं

एक अभ्यर्थी मात्र एक ही ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकेंगे. किसी अभ्यर्थी द्वारा एक से अधिक आवेदन पत्र भरे जाने पर उनके सभी आवेदन पत्रों को अस्वीकृत कर दिया जायेगा. जो अभ्यर्थी फर्जी नाम व पते के आधार पर आवेदन पत्र भरेंगे, उनको अपात्र मानते हुए उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें