29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Update: पूरे राज्य में फैला मॉनसून, झारखंड में अगले 5 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

पूरे झारखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी और आसपास के इलाके में सबसे अधिक बारिश हुई. टाटीसिलवे में करीब 44 मिमी बारिश हुई थी. रामगढ़ में 42 तथा नामकुम में करीब 32 मिमी बारिश हुई

झारखंड के सभी हिस्सों में मॉनसून अभी सक्रिय है. हालांकि यह कमजोर है. इस कारण राज्य में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. गति कमजोर होने के कारण तेजी से पूरे राज्य में नहीं फैल रहा है. एक-दो दिनों में यह पूरे राज्य में फैल जायेगा. अगले पांच दिनों तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है. इसको लेकर कोई चेतावनी नहीं जारी की गयी है.

पूरे राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी और आसपास के इलाके में सबसे अधिक बारिश हुई. टाटीसिलवे में करीब 44 मिमी बारिश हुई थी. रामगढ़ में 42 तथा नामकुम में करीब 32 मिमी बारिश हुई. बारिश और बादल के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. केवल पलामू प्रमंडल के जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से अधिक चल रहा है.

इधर, बुधवार को तेज आंधी और बारिश से सिसई (गुमला) के सकरौली गांव निवासी उपेंद्र साहू का मुर्गी फार्म ध्वस्त हो गया. इसमें 70 हजार रुपये का नुकसान हुआ है. लोहरदगा में पिछले दो दिनों से तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने गरीबों पर कहर बरपाया. आंधी तूफान से किस्को व सेन्हा प्रखंड क्षेत्र के कई लोगों के घर का एस्बेस्टस क्षतिग्रस्त हो गया है. किस्को के चोरगाई निवासी बलदेव लोहरा, दरंगा टोली निवासी रोहित उरांव, तरी उरांव तथा सेन्हा यादव मोहल्ला के चारों उरांव, जगरनाथ उरांव सहित कई अन्य लोगों का खपरैल एवं एस्बेस्टस का मकान क्षतिग्रस्त हो गया.

अलग-अलग जगहों में वज्रपात से नौ की मौत

ठनका से लातेहार के बालूमाथ निवासी राजो देवी की मौत हो गयी. जबकि चतरा के सिमरिया प्रखंड के डाडी गांव में अमन कुमार व इटखोरी के शहरजाम गांव निवासी सन्नी कुमार की मौत हो गयी. सिमडेगा के ठेठईटांगर में वज्रपात की चपेट में आने से 53 वर्षीय सामुएल लकड़ा की मौत हो गयी. गढ़वा के मेराल थाना क्षेत्र स्थित श्यामा गांव निवासी दानी साहू (52) की भी मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी.

गिरिडीह के गावां थानांतर्गत पछियारीडीह में बुधवार शाम वज्रपात से दो महिलाओं की मौत हो गयी. इनमें सीमा देवी पति प्रकाश यादव (24) और निभा देवी पति गोविंद यादव (19) शामिल है़ं इसी जिले के बिरनी इलाके में वज्रपात से बहादुर तुरी (45) की मौत हो गयी. उधर साहेबगंज के राजमहल थाना क्षेत्र में वज्रपात से 14 वर्षीय बालक झुमन यादव की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें