23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: दूध वाहन लिखे कंटेनर से हो रही थी गौ तस्करी, औरंगाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

Bihar: औरंगाबाद में दूध वाहन को गौ तस्करी का जरिया बना लिया गया. मवेशियों को चोरी-छिपे लेकर पटना जा रहे वाहनों को बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने रोक लिया और इस तरह बड़े खुलासे हो गए. मवेशियों की तस्करी की भनक किसी को नहीं लगे इसलिए दूध वाहन लिखकर तस्कर ले जा रहे थे.

Bihar: औरंगाबाद में दूध वाहन को गौ तस्करी का जरिया बना लिया. इसकी भनक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लग गयी और वाहन को रोक दिया गया. गौ तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे वाहन और गायों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और आगे की कार्रवाई कर रही है. करीब दो दर्जन से अधिक गायों को मुक्त कराया गया.

दूध वाहन लिखे कंटेनर और पिक अप से गौ तस्करी

घटना बुधवार के देर रात औरंगाबाद जिले की दाउदनगर अनुमंडल मुख्यालय के भखरुआं मोड़ की है. जहां दूध वाहन लिखे कंटेनर और पिक अप से गौ तस्करी की जा रही थी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसे पकड़ लिया. एक कंटेनर और पिकअप को जब्त किया गया है. ऐसी चर्चा है कि उक्त दोनों वाहनों से दो दर्जन से अधिक गायों को बरामद किया गया है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने बरामद गायों को देवकुंड गौशाला पहुंचा दिया.

मवेशियों को पटना भेजा जा रहा था 

जानकारी के अनुसार ,सभी मवेशियों को दाउदनगर के पिराहीबाग से वाहन पर लोड किया गया था, जिसे पटना ले जाया जा रहा था. वहीं इसकी भनक किसी को नहीं लगे इसलिए चकमा देने के लिए दूध वाहन लिखे गए कंटेनर में मवेशियों को लादा गया था. लेकिन इसकी भनक बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को लग गयी. बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने वाहनों का पीछा किया और भखरूआ मोड़ के समीप पकड़ लिया.

Also Read: बिहार: नवादा में पिकअप ने खड़ी बस में मारी टक्कर, आम लोड करवाने भागलपुर जा रहे चालक की मौत
थानाध्यक्ष बोले..

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मवेशी लदे वाहनों को रोका तो मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी. सभी दंग थे. बुधवार की देर रात जब तस्करी के लिए गायों को ले जाया जा रहा था,उस समय बिजली आपूर्ति भी बंद थी. थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि दो वाहनों पर लदे गायों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें