30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

G-20 शिक्षा मंत्रियों की बैठक में बोले पीएम मोदी- प्रौद्योगिकी अवसरों के साथ चुनौतियां भी, संतुलन जरूरी

G20 शिक्षा मंत्रियों की बैठक के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बैठक हमारे बच्चों और युवाओं के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

G20 Education Ministers Meeting: जी-20 शिक्षा मंत्रियों की बैठक के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बैठक हमारे बच्चों और युवाओं के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इस समूह ने सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ग्रीन ट्रांजिशन, डिजिटल परिवर्तन और महिला सशक्तिकरण को त्वरक के रूप में पहचाना है.

प्रौद्योगिकी में अवसरों के साथ चुनौतियां भी, सही संतुलन बनाना होगा

पीएम मोदी ने कहा कि आज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कौशल और शिक्षा के क्षेत्र में काफी संभावनाएं प्रदान करता है. प्रौद्योगिकी में अवसरों के साथ चुनौतियां भी होती हैं. हमें सही संतुलन बनाना होगा और जी-20 इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. हमने देशभर में 10000 अटल टिंकरिंग लैब स्थापित की हैं. ये हमारे बच्चों के लिए रिसर्च एंड इनोवेशन क्षेत्र में नर्सरी की तरह का काम कर रही हैं. 75 लाख बच्चे इन लैब में पढ़ाई कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें