30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Guruwar Ke Totke: तरक्की और लाभ के लिए गुरुवार के दिन आजमाएं ये ट्रिक्स

Guruwar Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार का दिन सुख-सौभाग्य बढ़ाने के लिए बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में इस दिन जीवन की परेशानियों से मुक्ति और धन समृद्धि के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. आगे पढ़ें तरक्की और लाभ के लिए गुरुवार के दिन कौन से उपाय कर सकते हैं.

Guruwar Ke Totke: गुरु बृहस्पति सुख, सौभाग्य, यश, वैभव, धन आदि के कारक हैं. इनकी कृपा से सभी कार्य सफल होते हैं और विवाह में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं. इन उपायों को करने से कुंडली से गुरु दोष दूर होता है और भगवान विष्णु की कृपा से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. आइए जानते हैं उस ट्रिक्स के बारे में जिससे तरक्की और लाभ के द्वार खुल जायेंगे.

Guruwar Ke Upay: इस उपाय से जीवन में उन्नति होती है

नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए गुरुवार के दिन घर के पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं और पीले वस्त्र धारण करें. इसके साथ ही कलाई या गर्दन पर हल्दी का छोटा सा टीका लगाएं. ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है और जीवन में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर थोड़ी-सी चने की दाल और गुड़ रखें.

Thursday remedy: इस उपाय से घर में बरकत आती है

गुरुवार के दिन सूर्योदय के समय स्नान करके ध्यान करें और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा के बाद भगवान को केले का भोग लगाएं और फिर पीले फूल, चने की दाल और गुड़ का भी भोग लगाएं. इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें. ऐसा करने से घर में बरकत आती है और धीरे-धीरे सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है

गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनकर केले के पेड़ की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. केले की जड़ में चने की दाल और गुड़ चढ़ाना चाहिए और देशी घी के पांच दीपक जलाना चाहिए. इसके बाद भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें. ऐसा करने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है और विवाह में आ रही रुकावटें भी दूर होती हैं.

प्रमोशन के योग बनते हैं

नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि के लिए तथा रोजगार संबंधी परेशानियों से निजात पाने के लिए गुरुवार के दिन पीले फूल, नारियल, पीले फल, हल्दी, कच्चा नमक पीले कपड़े में बांधकर पास के किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें. जब आप ऐसा करने जाएं तो यह बात किसी को न बताएं. ऐसा करने से दरिद्रता दूर होती है और जीवन में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होते हैं.

इस उपाय से गुरु दोष दूर होगा

गुरुवार के दिन नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर नहाते समय ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें, ऐसा हर गुरुवार को करें. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि गुरुवार के दिन पैसों का लेन-देन न करें. ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है और गुरु दोष बनता है. साथ ही पैसों से जुड़ी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं.

Also Read: Weekly Jyotish Upay: रविवार से सोमवार तक करें ये उपाय, बरसेगी भगवान की कृपा
Also Read: Astrology Tips: लाल मिर्च के चमत्कारी उपाय से दूर हो जायेंगे संकट, मिलेगी सफलता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें