30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर

पूर्वी दिल्ली के डीएम ने यह पूरी तरह साफ कर दिया है कि केवल मंदिर के बाहर की रैलिंग तोड़ी जानी है, मंदिर को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया गया.

Undefined
जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर 7

दिल्ली के मंडावली इलाके में एक मंदिर के एक हिस्से को हटाए जाने के विरोध में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान वहां पुलिस मौके पर मौजूद थी. इस मामले का वीडियो भी सामने आया है.

Undefined
जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर 8

मामले को लेकर अनिल बांका (DM, पूर्वी दिल्ली) ने कहा कि यह मंदिर हटाने का ड्राइव नहीं था. मंदिर के बगल में फुटपाथ पर कुछ लोगों ने रेलिंग लगाकर अतिक्रमण किया था. हमसे PWD ने रेलिंग हटाने का अनुरोध किया था. हमने फुटपाथ का अतिक्रमण करने वाली रेलिंग को शांतिपूर्ण तरीके से हटाने का काम किया. मंदिर को नहीं छुआ गया है.

Undefined
जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर 9

आपको बता दें कि दिल्ली के मंडावली में मंदिर की अवैध रेलिंग को हटाने को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. जब पुलिस प्रशासन शनि मंदिर के बाहर अवैध रेलिंग को तोड़ने पहुंची तो लोगों ने इसका विरोध किया. लोगों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन केवल रेलिंग को हटाने नहीं पहुंची, बल्कि मंदिर को ही वहां से हटाने का प्रयास किया जा रहा है.

Undefined
जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर 10

इस बीच पुलिस प्रशासन ने साफ कर दिया है कि मंदिर के बाहर लगे अवैध रेलिंग को ही हटाया जाएगा, मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा. इधर बढ़ते तनाव की स्थिति को देखते हुए मंडावली में भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

Undefined
जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर 11

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ भी हंगामें के बाद घटनास्थल पर पहुंचीं और मामले को शांत कराने का का प्रयास किया.

Undefined
जानें मंदिर को लेकर दिल्ली के मंडावली में क्यों मचा बवाल, देखें तस्वीर 12

हालांकि, पूर्वी दिल्ली के डीएम ने यह पूरी तरह साफ कर दिया है कि केवल मंदिर के बाहर की रैलिंग तोड़ी जानी है, मंदिर को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया गया. घटना की जानकारी मिलते ही बहुत संख्या में स्थानीय लोग वहां पहुंचे और नारेबाजी करने लगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें