25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला : लापरवाही पर दो अधिकारियों का कटा वेतन, 48 घंटे में रिपेयर होगा मेला क्षेत्र का रोड

डीएम ने कहा कि जहां से शिकायत मिली हो, उसे तीन दिन के अंदर ठीक करें. मेला क्षेत्र में रोशनी की मुकम्मल व्यवस्था हो. मो अफरोज आलम ने बकरीद पर्व को लेकर 29 जून को बिजली नहीं काटे जाने की बात कही.

भागलपुर: सुलतानगंज नगर परिषद सभागार में गुरुवार को डीएम सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में श्रावणी मेला की तैयारी की समीक्षा बैठक हुई. डीएम ने कहा कि जहां से शिकायत मिली हो, उसे तीन दिन के अंदर ठीक करें. मेला क्षेत्र में रोशनी की मुकम्मल व्यवस्था हो. मो अफरोज आलम ने बकरीद पर्व को लेकर 29 जून को बिजली नहीं काटे जाने की बात कही. डीएम ने 29 तक मेंटेनेंस कार्य पूर्ण कर लिए जाने का निर्देश देते हुए मैन पावर बढ़ाने की बात कही. पीएचइडी की समीक्षा के दौरान 257 चापाकल में 30 से अधिक चालू कर लिए जाने की बात कही गयी. 367 स्थायी शौचालय, 30 नया शौचालय, 10 जगह आरओ, 18 जगह भैट, झरना, वृद्ध व्यक्ति के लिए गंगाजल स्नान की सुविधा, 30 कमोड शौचालय इस बार कांवरियों के लिए लगाये गये हैं. डीएम ने शहरी क्षेत्र में गंगाजल से पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर प्रपोजल बनाने का निर्देश दिया. कमरगंज पंचायत के मुखिया भरत कुमार ने कहा कि चापाकल से पानी नहीं आता है. डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पानी मिले इसकी हर हाल में जिम्मेदारी तय कर लें. जांच में गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई होगी. बुडको के कार्य की शिकायत पर डीएम ने बुडको के पदाधिकारी को शोकॉज करने के साथ ही एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया. इसके साथ ही बैठक से अनुपस्थित श्रम अधीक्षक के भी एक दिन के वेतन कटौती और शोकॉज करने का निर्देश दिया.

अगले सप्ताह इंस्पेक्शन में नही रहे गड़बड़ी

डीएम ने कहा कि अगले सप्ताह निरीक्षण के दौरान सभी कमियां दूर कर लिया जाय. नगर परिषद के कार्य की समीक्षा में नप के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने सारी जानकारी दी. डीएम ने सफाई व्यवस्था के स्टैंडर्ड मेंटेन रखने को कहा. पूरे मेला क्षेत्र में खुले में शौच नहीं हो. होटल, धर्मशाला का पंजीकरण कर मेला के दौरान औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया, ताकि कोई भी घटना नहीं हो. डीएम ने निर्देश दिया कि बिना पहचान पत्र के कोई भी होटल और पंडा नहीं रहे. दोनों गंगा घाट पर ड्रोन से कांवरियों की सुरक्षा को लेकर निगरानी रखे जाने की बात कही गयी. 85 सीसीटीवी कैमरा से नगर में निगरानी होगी. बैठक में निर्देश दिया गया कि मेला के दौरान 16 शिक्षण संस्थान प्रभावित होंगे, कोशिश करें कि इनमें पढ़ाई कम से कम डिस्टर्ब हो.

Also Read: मुंगेर: एसबीआइ की एटीएम काट कर लूटे 29.71 लाख रुपये, 20 घंटे बाद भी बैंक प्रबंधन ने नहीं दर्ज करायी प्राथमिकी
एनएच 80 को मोटरेबल करने का निर्देश, अगस्त के बाद होगा चौड़ीकरण

बायपास रोड में नाला पर पाट को टेंपरोरी पाट लगा दिये जाने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि मेला क्षेत्र में जहां भी रोड डैमेज है, उसे 48 घंटे के अंदर दुरुस्त कर रिपेयर करने का निर्देश दिया. अगले विजिट में कोई गड़बड़ी नहीं मिले. इसका ख्याल रखें. एनएच 80 को मोटरेबल बना लिये जाने का निर्देश दिया गया है. जबकि चौड़ीकरण का काम अगस्त के बाद किये जाने का निर्देश दिया गया. बैठक में आयी शिकायत पर डीएम ने कहा कि अगर ठेकेदार पानी नहीं दे रहा है तो उसके ऊपर प्राथमिकी दर्ज करवाएं. बासुकीनाथ जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण हटाने और पानी की समस्या दूर करने का निर्देश दिया. डीएम ने सीधे शब्दों में कहा कि अगर किसी को मेला में गड़बड़ी मिले तो मुझे मैसेज करें, तत्काल कार्रवाई होगी. रेलवे स्टेशन पर एक कंट्रोल रूम बनाकर मजिस्ट्रेट की तैनाती किये जाने की बात कही. डीएम ने गंगा घाट से कच्चा कांवरिया पथ का भी निरीक्षण किया.

जनप्रतिनिधियों के साथ सभी विभाग के अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में जनप्रतिनिधियों के साथ ही सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. समीक्षा के दौरान डीडीसी कुमार अनुराग, प्रभारी एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीओ धनंजय कुमार, लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी डॉ गौरव कुमार, डीसीएलआर अनु कुमारी, नप के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार, अंचल इंस्पेक्टर रतन लाल ठाकुर, सीओ अमित राज, बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू, स्टेशन प्रबंधक दीपक कुमार, थानाध्यक्ष सुलतानगंज, बाथ, अकबरनगर, शाहकुंड सहित सभी विभाग के पदाधिकारी के साथ जनप्रतिनिधियों में मो अफरोज आलम, मो इजराइल, संजय चौधरी, विनय शर्मा, दीपांकर प्रसाद,अरुण चौधरी, संजीव झा, रामानंद , प्रेम प्रभात सिंहा, डॉ अलका कुमारी, एसके प्रोग्रामर, मुखिया भरत कुमार, अमित कुमार, नगर पंचायत अकबरनगर के उपाध्यक्ष अनिल कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें