26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : जसीडीह में हथियार से लैस अपराधियों ने दवा व्यवसायी के घर बोला धावा, मारपीट कर जेवरात व नकदी ले भागे

देवघर के बाघमारा मुहल्ले में दवा व्यवसायी शशिभूषण कुमार के घर पर हथियार से लैस अपराधियों ने धावा बोला. इस दौरान जेवरात सहित नकदी ले भागा. घटनास्थल से महज 100 मीटर की दूरी पर पुलिस लाइन है. इसके बावजूद अपराधियों ने बेखौफ घटना को अंजाम दिया.

Jharkhand Crime News: देवघर के जसीडीह थाना क्षेत्र स्थित बाघमारा मुहल्ले में हंसा गार्डन के समीप दवा व्यवसायी शशिभूषण कुमार के घर पर बुधवार की देर रात धावा बोल दिया. हथियार से लैस लगभग चार अपराधियों ने दवा व्यवसायी को मारपीट कर घायल कर दिया और जेवरात और नकदी रुपये लेकर भाग गये. इस दौरान अपराधियों ने उनकी पत्नी एवं बच्चों को जान से मारने की धमकी भी दी. घटना को अंजाम देकर जाने के बाद पीड़ित ने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद मुहल्ले के लोगों ने थाने को फोन पर सूचना दी. सूचना मिलते ही एसडीपीओ पवन कुमार, प्रभारी थानेदार एसआई अविनाश कुमार, एसआई सहावीर उरांव, एएसआई शशिभूषण राय, लक्ष्मण तुरी पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना जानकारी ली.

रात के तीन बजे बोला धावा

पीड़ित दवा व्यवसायी शशिभूषण कुमार ने बताया कि देर रात करीब तीन बजे चार की संख्या में लाठी और रॉड से लैस होकर अपराधी घर के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़ कर अंदर घुसे थे. अंदर आते ही लाठी और रॉड से मार कर उन्हें घायल कर दिया. इधर, आवाज सुन कर पत्नी, बेटी और सास दूसरे कमरे से बाहर निकली, तो सभी को जान मारने की धमकी देते हुए अलमारी और बक्से की चाबी मांगने लगे. चाबी नहीं देने पर अपराधियों ने दो अलमारी व बक्से को रॉड से तोड़ दिया और उसमें रखे सोने की कानबाली, दो जोड़ी पायल और गुलक तोड़ कर 3000 रुपये एवं बैंक संबंधित अन्य कागजात लेकर फरार हो गये.

20 मिनट में ही घटना को दिया अंजाम

बताया गया कि घर के बाहर दो अन्य अपराधी खड़े थे. करीब 20 मिनट में ही घटना को अंजाम देकर पीछे के दरवाजे में लगे ताले को तोड़ कर रेलवे ट्रैक होते हुए फरार हो गया. उन्होंने थाने में आवेदन देकर शिकायत दी है. पीड़ित ने बताया कि रात को घर के सभी सदस्य खाना खाने के बाद अपने-अपने कमरे में सोने चले गये थे.

Also Read: झारखंड : गुमला में मनरेगा कार्य को लेकर हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग घायल, सात आरोपी गिरफ्तार

पैंट, गंजी व मास्क पहने थे अपराधी

घटना को अंजाम देने आये तीन अपराधी पैंट-शर्ट व मास्क पहने हुए थे. एक अपराधी हाफ पैंट व गंजी पहने हुए था. माथे पर गमछा बांधे था. सभी अपराधी आपस में स्थानीय भाषा में बातें कर रहे थे. घटना के दौरान अपराधियों ने स्थानीय भाषा में व्यवसायी से कहा कि तुम दवा की अधिक कीमत वसूलते हो. कभी-कभी मुफ्त में भी दवाइयां दिया करो और लोगों के बीच भी वितरित करो.

घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर है पुलिस लाइन

दवा व्यवसायी के घर से महज 100 मीटर की दूरी पर डाबरग्राम स्थित पुलिस लाइन है, जहां पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों का आवास है. इसके साथ ही पुलिसकर्मी की रात भर ड्यूटी भी लगी रहती है. वहीं, करीब 800-900 मीटर पर जसीडीह थाना अवस्थित है. इसके बावजूद बेखौफ होकर अपराधी घटना को अंजाम देने पहुंचे.

दवा व्यवसायी के घर पहले भी हो चुकी है वारदात

एक अगस्त 2021 की रात को दवा व्यवसायी शशिभूषण कुमार के घर हथियार से लैस चार अपराधी पहुंचे थे तथा गृहस्वामी को पिस्तौल का भय दिखाकर बंधक बना लिया था. इस दौरान घर से नकदी 60,000 रुपये सहित सोने की 14 जोड़ी कानबाली, 10 नोजपिन, दो चेन, मंगलसूत्र, चांदी की पांच जोड़ी पायल, सात जोड़ी बिछिया आदि लूट लिये थे. इस संबंध में थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी, लेकिन पुलिस अबतक घटना का खुलासा नहीं कर पायी है.

Also Read: झारखंड : 8वीं पास ट्रक का खलासी बना साइबर क्रिमिनल, रिटायर्ड जीएम से की दो लाख की ठगी

बगल के घर में भी हुई चोरी

दवा व्यवसायी के घर से कुछ ही दूरी पर स्थित संतोष दास के घर में भी बुधवार रात को चोरी की घटना हुई है. चोर घर की दीवार फांद कर घुसे और पर्स में रखे एक हजार रुपये की चोरी कर ली. हालांकि, किसी ने अबतक घटना की शिकायत पुलिस को नहीं दी है.

जल्द अपराधियों की होगी गिरफ्तारी : एसडीपीओ

इस संबंध में एसडीपीओ पवन कुमार ने कहा कि हंसा गार्डन के पास एक दवा व्यापारी के घर बीती रात को डकैती की घटना हुई है. पुलिस द्वारा घटना का अनुसंधान किया जा रहा है. कांड के उद्भेदन के लिए विशेष टीम बनायी गयी है. जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें