24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे वायु सेना के लड़ाकू विमान, आज दिखेगा साहस-रोमांच

सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के एयर स्ट्रिप पर करीब डेढ़ साल बाद एक बार फिर वायुसेना के लड़ाकू विमान गरजने वाले हैं. आज विमान उतरने का रिहर्सल होगा.

Lucknow : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के एयर स्ट्रिप पर करीब डेढ़ साल बाद एक बार फिर वायुसेना के लड़ाकू विमान गरजने वाले हैं. जी हां! पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की एयर स्ट्रिप पर आज वायुसेना के लड़ाकू विमान अपना जलवा बिखेरेंगे. वायुसेना के पूर्वाभ्यास के दृष्टिगत यूपीडा ने एयर स्ट्रिप की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया है. कार्यक्रम को देखते हुए एक्सप्रेस वे पर करीब 14 किमी मार्ग का डायवर्जन रूट परिवर्तित किया गया है.

एयर स्ट्रिप मरम्मत कार्य पूरा

लखनऊ-गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर कूरेभार के अरवलकीरी करवत के पास बनी एयर स्ट्रिप पर वायुसेना के पूर्वाभ्यास को देखते हुए बीती 11 जून से मरम्मत कार्य यूपीडा करा रहा है. 11 से चल रहा मरम्मत कार्य यूपीडा ने तकरीबन पूरा कर लिया है. कार्य पूरा होने के बाद वायुसेना ने अपने पूर्वाभ्यास कार्यक्रम की सूचना यूपीडा को दे दी है. वायुसेना ने 25 जून को एयर स्ट्रिप पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों को उतारने व उड़ान भरने का पूर्वाभ्यास होगा. इसके माध्यम से वायुसेना के अधिकारी एयर स्ट्रिप की क्षमता व उपयोगिता को परखेंगे.

23 से 25 जून तक रहेगा रूट डायवर्जन

वायुसेना के प्रस्तावित अभ्यास कार्यक्रम को देखते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 14 किमी मार्ग पर रूट डायवर्जन कर वाहनों का आवागमन 23 से 25 जून तक प्रतिबंधित कर दिया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 23 जून की सुबह नौ बजे से 25 जून की शाम तीन बजे तक एक्सप्रेस वे पर वाहनों के आवागमन का रूट बदला रहेगा. इसके तहत लखनऊ से गाजीपुर की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए किमी 122 से टोल प्लाजा होते हुए मुजेश तिराहा, कूरेभार, पीढ़ी होते हुए सेमरी कस्बे के किमी 136 पर फिर से एक्सप्रेसवे पर पहुंच सकेंगे.

Also Read: यूपी में बिजली कटौती के खिलाफ AAP ने किया प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, लखनऊ में हुई पुलिस से नोकझोंक

इसी तरीके गाजीपुर से सुल्तानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज व रायबरेली जाने वाले वाहन सेमरी के किमी 136 पर उतरकर सेमरी, पीढ़ी, कटका होते हुए जाएंगे. गाजीपुर से लखनऊ, बाराबंकी जाने वाले वाहन किमी 136 से उतर कर फिर किमी 122 पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पहुंचेंगे. अयोध्या को जाने वाल वाले वाहन कूरेभार होते हुए निकल जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें