28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना का मरीन ड्राइव बना रणक्षेत्र, ठेला लगाने को लेकर दुकानदार पर फेंका जलता सिलेंडर, कई घायल

पटना का मरीन ड्राइव शनिवार को रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. यहां लस्सी का ठेला लगाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. वहीं एक गुट ने जला हुआ कोयला और जलता हुआ सिलिंडर दूसरे गुट पर फेंका तो एक युवक का शरीर जल गया.

पटना के दीघा थाने के मरीन ड्राइव पर लस्सी की दुकान लगाने के लेकर हुए विवाद में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई और इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. एक गुट से जय विहार फास्ट फुड रेस्टोरेंट के लोग व दूसरे से लस्सी का ठेला लगाने का प्रयास करने वाले लोग शामिल थे. इस दौरान दोनों पक्षों ने आपस में लाठी-डंडा से एक-दूसरे पर हमला किया. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. एक गुट ने भुट्टा का जला हुआ कोयला और जलता हुआ सिलिंडर दूसरे गुट पर फेंका तो युवक श्रवण कुमार का शरीर जल गया.

पुलिस को दिया आवेदन 

घटना के बाद फास्ट फुड दुकानदार के संचालक सन्मुख सानू की भी पिटाई कर दी और उसके फास्ट फूड का ठेला, कुर्सी में तोड़फोड़ की और सिलिंडर के साथ ही सारे सामान को मरीन ड्राइव के नीचे फेंक दिया. साथ ही वहां मौजूद एक और लस्सी के ठेला को भी तोड़कर फेंक दिया गया. सन्मुख अपनी जान बचाने के लिए मरीन ड्राइव पर बने पुलिस पोस्ट के अंदर घुस गया. हालांकि उस पर लोगों ने पथराव भी किया और कुछ ईंटे पुलिस चौकी पर भी गिरी. इसके बाद पुलिस हरकत में आयी तो लोग वहां से हटे. स्थानीय दीघा थाने की पुलिस भी पहुंची. फिलहाल एक गुट ने अपना आवेदन दीघा थाना पुलिस को दिया है.

नीलेश मुखिया पर भी लगा मारपीट में शामिल होने का आरोप

मारपीट में शामिल होने का आरोप नीलेश मुखिया पर भी लगा है. लेकिन उन्होंने साफ तौर पर इंकार कर दिया और बताया कि वे केवल समझाने गये थे. घटना का वीडियाे व सीसीटीवी फुटेज देखा जा सकता है कि कौन मारपीट कर रहा है. दीघा थानाध्यक्ष राजकुमार पांडेय ने बताया कि फास्ट फूड दुकानदार व कर्मियों की ओर से नीलेश मुखिया व अन्य पर मारपीट व तोड़फोड़ करने की लिखित शिकायत मिली है. जांच की जा रही है. दूसरे पक्ष ने फिलहाल आवेदन नहीं दिया है.

शनिवार शाम की है घटना

बताया जाता है कि जय विहार फास्ट फूड रेस्टोंरेंट के संचालक सन्मुख व रवि कुमार का लस्सी का ठेला पहले से लगा था. सुन्मुख पाटलिपुत्र का रहने वाला है और रवि चिरैयाटांड़ का रहने वाला है. कुछ दिनों से एक युवक अपनी लस्सी का ठेला वहां लगाना चाह रहा था. जिसका विरोध फास्ट फूड रेस्टोरेंट संचालक कर रहा था. शनिवार की शाम कुछ लोगों ने लस्सी का ठेला लगाने का प्रयास किया तो फास्ट फूड दुकानदार ने विरोध किया.

फेंका जलता हुआ कोयला 

मामले की जानकारी मिलने के बाद नीलेश मुखिया दोनों गुटों को समझाने के लिए पहुंचे. लेकिन इस दौरान उनके साथ भी बदतमीजी की गयी. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गयी. लाठी-डंडे व रॉड लेकर दोनों पक्ष एक-दूसरे से मारपीट करने लगे. जिसमें सन्मुख के साथ लस्सी दुकानदार रवि के स्टाफ विकास समेत आधा दर्जन को चोटें आयी. इसी दौरान फास्ट फूड दुकानदार पक्ष ने दूसरे पक्ष के श्रवण पर जलता हुआ कोयला फेंक दिया. जिसके कारण वह बूरी तरह जल गया. इसके बाद मामला और बिगड़ गया और मारपीट हिंसक हो गयी.

Also Read: School Closed: पटना के स्कूलों में फिर बढ़ाई गईं छुट्टियां, भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने दिया आदेश
पुलिस पोस्ट पर भी फेंकी ईंट 

गुस्साये लोगों ने फास्ट फूड का ठेला व रवि के लस्सी दुकान का ठेला और सारे सामान को तोड़-फोड़ दिया और मरीन ड्राइव के नीचे फेंक दिया. वहां गंगा नदी रहती है, लेकिन अभी सूखी हुई है. तमाम लोग फास्ट फूड संचालक पर हमला करने लगे तो वह अपनी जान बचाने के लिए पुलिस पोस्ट की ओर भागने लगा. लोगों ने पीछे से पथराव शुरू कर दिया और वह किसी तरह से पुलिस पोस्ट के अंदर घुस गया. इसके बाद पुलिस ने उसे बचाया. हालांकि लोगों ने दो-चार ईंट पुलिस पोस्ट पर भी फेंक दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें