30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में साइकिल सवार को धक्का मारते हुए पेड़ से टकरायी ASP की कार, युवक की मौत, एएसपी समेत 4 पुलिसकर्मी जख्मी

पालीगंज एएसपी अवधेश दीक्षित अपनी कार से पुलिसकर्मियों के साथ से बिक्रम-नौबतपुर नहर मार्ग होते हुए पालीगंज जा रहे थे. इसी दौरान फरीदपुरा गांव के पास अचानक से एक साइकिल सवार सामने आ गया. साइकिल सवार को सामने देख एएसपी के कार चालक घबरा गये और अनियंत्रित होकर साइकिल सवार को धक्का मार दिया.

पटना के नौबतपुर-बिक्रम सोन नहर स्थित फरीदपुर गांव के समीप शनिवार सुबह करीब 11 बजे एएसपी की कार से साइकिल सवार की टक्कर हो गयी, जिससे साइकिल सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं धक्का मारने के बाद एएसपी की कार सड़क से उतर कर गड्ढे में पलट गयी और पेड़ से जा टकरायी. घटना में स्कॉर्पियो पर सवार एएसपी पालीगंज अवधेश दीक्षित और तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में एएसपी अवधेश दीक्षित, बॉडीगार्ड कौशल कुमार, सिपाही विजय कुमार, चालक दीपक कुमार शामिल हैं. वहीं साइकिल सवार मृतक बिमलेश उर्फ कक्कू (25 वर्ष) फरीदपुरा निवासी मंगलेश सिंह का इकलौता पुत्र था.

पटना से पालीगंज लौट रहे थे एएसपी, अचानक से सामने आयी साइकिल

मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज एएसपी अवधेश दीक्षित शनिवार की सुबह अपनी कार से पुलिसकर्मियों के साथ से बिक्रम-नौबतपुर नहर मार्ग होते हुए पटना से पालीगंज जा रहे थे. इसी दौरान फरीदपुरा गांव के पास पहुंचे ही थे कि अचानक से एक साइकिल सवार सामने आ गया. साइकिल सवार को सामने देख एएसपी के कार चालक घबरा गये और अनियंत्रित होकर साइकिल सवार को धक्का मार दिया. धक्का मारने के बाद कार सीधे गड्ढे में पलट गयी और पेड़ से जा टकरायी. राहगीरों और ग्रामीणों की मदद से जख्मी एएसपी अवधेश दीक्षित सहित चारों पुलिसकर्मियों को आनन-फानन में बिक्रम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां से उपचार के बाद चिकित्सकों ने सभी को पटना रेफर दिया. बताया जा रहा है कि एएसपी अवधेश दीक्षित के सिर में गंभीर चोट आयी है.

मृतक के परिजनों व गांव वालों ने मुख्य सड़क को किया जाम

इधर, घटना से मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने फरीदपुरा गांव के समीप सड़क को जाम कर दिया, जिससे करीब तीन घंटे तक यातायात अवरुद्ध हो गया. हंगामा कर रहे परिजनों व ग्रामीणों ने कहा कि लापरवाह वाहन चालक पर कार्रवाई होनी चाहिए. काफी समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए. इसके बाद यातायात चालू हो सका. हादसे के बाद बिमलेश के परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है. नौबतपुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने कहा कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. मामले में मृतक के परिजनों ने अभी तक आवेदन नहीं दिया है. आवेदन प्राप्त होने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

खतरे से बाहर एएसपी, जनरल वार्ड में शिफ्ट

प्राथमिक उपचार के बाद एएसपी अवधेश दीक्षित को पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल एएसपी की हालत में सुधार है. उन्हें जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित की पत्नी सदर एएसपी काम्या मिश्रा पारस अस्पताल पहुंच गयीं. वहीं मौके पर एसएसपी राजीव मिश्रा व सिटी एसपी भी पहुंच गये.

Also Read: पाकिस्तान और बंगलादेश से मंगवाते थे हवाला का पैसा, पटना और लखीसराय से पांच गिरफ्तार, ATS ने शुरू की जांच
परिजनों ने नौबतपुर पुलिस जीप का शीशा तोड़ा

जानकारी के अनुसार जब मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स में भेजा गया, तब वहां पर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. साथ में पहुंची नौबतपुर पुलिस के जीप का शीशा आक्रोशित लोगों ने तोड़ दिया. परिवार का आरोप है कि नौबतपुर पुलिस ने मृतक की फुआ माला देवी के साथ मारपीट की और उसका पैर तोड़ दिया, जिसका इलाज एम्स में चल रहा है. वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि धक्का मारने के बाद पुलिसकर्मियों ने साइकिल सवार के मुंह पर धूल लगा दी, ताकि उसकी पहचान न हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें