28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद के लोग अब भी कर रहे अच्छी बारिश का इंतजार, पांच दिनों में 5 एमएम ही हुई वर्षा

पांच दिन में जिले में औसतन पांच एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. 20 जून तक जहां 3.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी, वहीं शनिवार को 8.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. औसतन पांच एमएम बारिश हुई है.

धनबाद जिले में मॉनसून के प्रवेश करने के पांच दिन बाद भी लोग अच्छी बारिश की आस में हैं. मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है. बादल आ रहे हैं लेकिन बूंदाबांदी या बिना बरसे ही चले जा रहे हैं. शनिवार को सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए थे. अपराह्न दो बजे काले बादल आ गए लेकिन बूंदाबदी ही होकर रह गयी. कुछ ही देर में आसमान साफ हो गया. हालांकि मॉनसून के प्रवेश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. तापमान 40 डिग्री के नीचे बना हुआ है. शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया.

पांच दिनों में औसतन पांच एमएम ही हुई बारिश

पांच दिन में जिले में औसतन पांच एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. 20 जून तक जहां 3.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी, वहीं शनिवार को 8.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. औसतन पांच एमएम बारिश हुई है.

94 प्रतिशत कम बारिश हुई

जिले में अब तक सामान्य से 94 प्रतिशत कम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. 20 जून तक 108.5 एमएम बारिश होनी चाहिए थी. लेकिन अभी तक सिर्फ 8.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है, जो सामान्य से 94 प्रतिशत कम है. मौसम विभाग के विशेषज्ञ अभिषेक आनंद की मानें तो आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना है.

मंगलवार से बिजली तारों से सटे पेड़ों की डाल काटेगा जेबीवीएनएल

धनबाद शहर के लोगों को एक बार फिर से बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा. मॉनसून की तैयारी को लेकर मंगलवार से बिजली तारों से सटे पेड़ों की डाल काटी जायेगी. इसे लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) बिजली कटौती करेगा. कार्यपालक अभियंता शिवेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार से शुरू होने वाले मेंटेनेंस कार्य को लेकर शहर के विभिन्न इलाकों की सूची तैयार की जा रही है. सूची के आधार पर हर दिन अलग-अलग इलाकों में मेंटेनेंस कार्य के लिए बिजली काटी जायेगी. मेंटेनेंस कार्य के लिए होनी वाली कटौती सुबह के वक्त की जायेगी. ताकि, लोगों को कम परेशानियों का सामना करना पड़े. बता दें कि जिले में गत एक माह से गर्मी बढ़ने के कारण उत्पन्न बिजली संकट को देखते हुए जेबीवीएनएल द्वारा मॉनसून से पूर्व होने वाले मेंटेनेंस कार्य पर रोक लगा दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें