29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची के 2.10 लाख में से अब तक 48 हजार घरों में पहुंचा वाटर कनेक्शन, कब होगी जलापूर्ति?

शहर के हर घर तक पानी पहुंचाने को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा शनिवार को नगर निगम के प्रशासक शशि रंजन ने की. इस दौरान जुडको के पदाधिकारियों ने बताया कि शहर के 2.10 लाख घरों में से अब तक 48 हजार घरों में वाटर कनेक्शन दिया गया है.

Water Connection In Ranchi. शहर के हर घर तक पानी पहुंचाने को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा शनिवार को नगर निगम के प्रशासक शशि रंजन ने की. इस दौरान जुडको के पदाधिकारियों ने बताया कि शहर के 2.10 लाख घरों में से अब तक 48 हजार घरों में वाटर कनेक्शन दिया गया है. इस पर श्री रंजन ने कहा कि जिन घरों को वाटर कनेक्शन दे दिया गया है, वहां जल्द से जल्द जलापूर्ति शुरू करायें. 2025 तक शहर के सभी घरों में वाटर कनेक्शन देने की तैयारी है.

पाइपलाइन बिछाने के लिए एनओसी की मांग

बैठक में जुडको के पदाधिकारियों ने कहा कि कई जगहों पर पाइपलाइन बिछाने के लिए एनओसी की मांग की गयी है. लेकिन, एनओसी नहीं मिलने के कारण कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं हो रही है. इस पर श्री रंजन ने संबंधित विभाग से पत्राचार करने की बात कही. बैठक में अपर प्रशासक कुंवर सिंह पाहन सहित एनएचएआइ, आरसीडी व पीएचइडी के अभियंता उपस्थित थे.

अब तक 28 हजार की हुई ऑनलाइन एंट्री

बैठक में बताया गया कि अब तक 28 हजार उपभोक्ताओं के वाटर कनेक्शन की ऑनलाइन एंट्री कर ली गयी है. शेष 20 हजार अभिलेख को श्री पब्लिकेशन को सौंप दिया गया है. इसकी जल्द से जल्द ऑनलाइन एंट्री करने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: न पानी न सफाई, शो-पीस बने रांची के मॉड्यूलर टॉयलेट, निगम ने कहा- लोग जागरूक नहीं

पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़कों को करें रिस्टोर

बैठक में श्री रंजन ने कहा कि शहर के जिन मोहल्लों में पाइपलाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है, वहां की सड़कों को बरसात से पहले रिस्टोर करें. अगर किसी प्रकार की दुर्घटना इन सड़कों पर होती है, तो इसकी जिम्मेवारी संबंधित एजेंसी की होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें