29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोएडा: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस काटजू की पत्नी से धोखाधड़ी, करोड़ों का फ्लैट कराया अपने नाम

धोखाधड़ी करने वालों ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू को भी नहीं बख्शा. उन्होंने एक व्यक्ति पर ढाई करोड़ रुपये की कीमत का फ्लैट धोखे से अपने नाम कराने का आरोप लगाया है. पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Noida: नोएडा में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काटजू की पत्नी से फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक शख्स ने दस्तावेज लेकर धोखाधड़ी से फ्लैट अपने नाम करा लिया. पीड़ित पक्ष की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-126 पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसमें सेक्टर-15ए निवासी नासिर आफताब खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जस्टिस मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू नोएडा के सेक्टर-45 में रहती हैं. उन्होंने कोतवाली सेक्टर 126 पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनके भाई बिजेंद्र नेहरू कनाडा में रहते हैं., जिनका जेपी कैलिप्सो कोर्ट में फ्लैट है. उन्होंने रूपा को फ्लैट की पावर ऑफ अटॉर्नी दी हुई है.

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले एक परिचित के माध्यम से रूपा काटजू की मुलाकात सेक्टर-15ए निवासी नासिर आफताब खान से हुई. नासिर ने करीब ढाई करोड़ रुपये में फ्लैट की बिक्री कराने की बात कही. इस पर रूपा ने अपनी सहमति दी.

Also Read: Road Accident: बदायूं में ट्रॉली से टकराई कार, परिवार के चार सदस्यों की मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे वापस

आरोप है कि इसके बाद नासिर उन्हें बिल्डर के ऑफिस में गया और एनओसी आदि के नाम पर कई दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराए. फ्लैट बेचने के लिए उसने मूल दस्तावेज भी ले लिए. उनसे कहा गया कि जल्द ही उनके फ्लैट बिक्री की रकम खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

काफी दिनों तक नासिर ने खाते में धनराशि ट्रांसफर नहीं की. इस पर रूपा काटजू ने जेपी बिल्डर के ऑफिस जाकर पता किया, तो पता चला कि फ्लैट नासिर अफताब खान के नाम पर ट्रांसफर हो गया है. इसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस केस दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें