25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : 15 नवंबर से चलेंगी 244 नयी सिटी बसें, रिंग रोड तक होगा संचालन, जानें रूट

शहरी परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रांची नगर निगम इस वर्ष 15 नवंबर (राज्य स्थापना दिवस) से नयी सिटी बसों को शहर की सड़कों पर उतारेगा. इसके लिए निगम फेज वाइज 244 सिटी बसें खरीदेगा. इसके लिए नगर निगम ने आरएफपी तैयार कर विभाग को भेजा है.

City Buses In Ranchi : शहरी परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रांची नगर निगम इस वर्ष 15 नवंबर (राज्य स्थापना दिवस) से नयी सिटी बसों को शहर की सड़कों पर उतारेगा. इसके लिए निगम फेज वाइज 244 सिटी बसें खरीदेगा. इसके लिए नगर निगम ने आरएफपी तैयार कर विभाग को भेजा है. विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद बसों को खरीदने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. नयी सिटी बसें चलने से शहर के लोगों को आवागम में सुविध होगी.

रिंग रोड तक होगा संचालन

जानकारी के अनुसार, सिटी बसों का संचालन रिंग रोड तक किया जायेगा. हर रूट पर इन बसों का संचालन होगा. नगर निगम की ओर से बताया गया कि इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है कि हर रूट में 10-10 मिनट के अंतराल पर बस चले. ताकि, लोग ऑटो के बजाय बस से सफर करें.

शहर में दौड़ रहे 15 हजार ऑटो, लग रहा जाम

शहरी परिवहन व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण शहर के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सरकार के स्तर से पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम दुरुस्त नहीं किये जाने के कारण शहर की सड़कों पर बिना परमिट के 15 हजार से अधिक ऑटो दौड़ रहे हैं. इस कारण लोगों को जाम का सामना भी करना पड़ रहा है. अगर सिटी बस सेवा का बेहतर संचालन हो जाये, तो ऑटो चालकों की मनमानी पर लगाम लगेगी और लोगों को ट्रैफिक जाम से भी मुक्ति मिलेगी.

Also Read: रांची के 2.10 लाख में से अब तक 48 हजार घरों में पहुंचा वाटर कनेक्शन, कब होगी जलापूर्ति?

नो प्रॉफिट नो लॉस पर चलेंगी सिटी बसें

पीपीपी मोड पर खरीदी जाने वाली इन बसों का संचालन नो प्रॉफिट नो लॉस की तर्ज पर किया जायेगा. मतलब इन बसों से मुनाफा नहीं कमाया जायेगा. इसका किराया इतना कम रखा जायेगा कि लोग निजी वाहनों के बजाय सिटी बस से सफर करना पसंद करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें