26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोड्डा में बीआईटी का कैंपस और मारगोमुंडा में खुले मॉडल कॉलेज, निशिकांत दुबे ने राज्यपाल के सामने रखी कई मांगें

सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात कर गोड्डा में बीआइटी का कैंपस, कृषि विश्वविद्यालय और मारगोमुंडा में मॉडल कॉलेज खोलने की मांग की. इसके अलावा भी सांसद ने राज्यपाल से कई तरह के अनुरोध किए. सभी को लेकर उन्हें एक मांगपत्र भा सौंपा.

गोड्डा में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा. सांसद ने मांग पत्र में कहा है कि गोड्डा में तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्किर व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सैनिक स्कूल की स्वीकृति दी गयी है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा निर्माण कार्य में सहयोग नहीं किया जा रहा है. इसके लिए राज्य सरकार को सहयोग करने का निर्देश दिया जाये. सांसद ने कहा है कि गोड्डा में केंद्र सरकार के फंड से तैयार इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक कॉलेज है, इन कॉलेज में बीआइटी मेसरा अपना कैंपस शुरू कर सकती है. राज्य सरकार को इन दोनों कॉलेजों में बीआइटी मेसरा का कैंपस शुरू कराने का निर्देश दिया जाये.

कृषि विश्वविद्यालय के लिए पहल का अनुरोध

सांसद ने कहा है कि झारखंड सरकार ने 2018 में गोड्डा में कृषि विश्वविद्यालय का बजटीय प्रावधान किया था. झारखंड में तकनीकी खेती को बढ़ावा देने के लिए कृषि विश्वविद्यालय अनिवार्य है. उन्होंने राज्यपाल से कृषि विश्वविद्यालय निर्माण की दिशा में पहले करने का अनुरोध किया है. सांसद ने राज्यपाल से मांग करते हुए कहा है कि मधुपुर में महिला मॉडल कॉलेज, जरमुंडी महिला मॉडल कॉलेज, पौड़ेयाहाट व महगामा मॉडल कॉलेज तैयार हो चुका है. इन कॉलेजों में पढ़ाई शुरू नहीं होने से छात्रों को परेशानी हो रही है. इसी सत्र से इन कॉलेजों में पढ़ाई शुरू करने के लिए राज्य सरकार को निर्देश दिया जाये. साथ ही राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा में एक कॉलेज खोलने का निर्णय के अनुसार गोड्डा के पथरगामा में एक कॉलेज खोला जाये.

मारगोमुंडा में एक मॉडल कॉलेज खोलने का आग्रह

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि देवघर के मोहनपुर में संचालित रवींद्रनाथ टैगोर कॉलेज की चहारदीवारी का काम अधूरा है, यहां लड़कियों का छात्रावास है. जल्द चहारदीवारी का काम पूरा कराने का निर्देश संबंधित विभाग को दिया जाये. सांसद ने राज्यपाल से अनुरोध करते हुए कहा है कि मारगोमुंडा से देवघर शहर व मधुपुर की काफी दूरी है. लड़कियों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है, इसलिए मारगोमुंडा में एक मॉडल कॉलेज खोला जाये.

Also Read: पीएम आवास का पोर्टल खुलते ही मिलेगा लाभ, देवघर में ग्रामीणों की समस्या पर बोले राज्यपाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें