24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल पंचायत चुनाव : नामांकन पत्र वापस नहीं लेने पर दंपती सीपीएम प्रार्थी के घर पर बमबाजी, 2 जिंदा बम बरामद

बंगाल पंचायत चुनाव में नामांकन जमा करने के बाद से ही तृणमूल के लोग हमें धमकी दे रहे थे. मेरे भाई की दुकान भी बंद कर दी गई थी. हमने इसे वापस चालू कर दिया था. हमारे घर पर आज बम से हमला किया गया.

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : पूर्व बर्दवान जिले के जमालपुर थाना इलाके के जमालपुर एक ग्राम पंचायत के उत्तरी मोहनपुर ग्राम के पूर्व पाड़ा में नामांकन पत्र वापस नहीं लेने के कारण रविवार सुबह स्थानीय सीपीएम प्रत्याशी के घर पर अज्ञात बदमाशों द्वारा बम मारकर हमला किए जाने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है. बम विस्फोट की घटना से उक्त इलाके में दहशत फैल गयी है. सूचना पाकर जमालपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने घटनास्थल से दो ताजा बम बरामद किये है.

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि मोहनपुर गांव के पूर्व पाड़ा निवासी सुशांत देबनाथ इस बार पंचायत चुनाव में सीपीएम उम्मीदवार बने हैं. वही सुशांत की पत्नी देविका देबनाथ भी जमालपुर हाट तला बूथ से सीपीएम की उम्मीदवार बनी हैं. बताया जाता है कि आज सुबह अचानक उनके घर के अंदर अज्ञात बदमाशों द्वारा बम मारकर हमला किया गया. बम विस्फोट की आवाज से समूचे गांव में दहशत व्याप्त हो गया. किसी तरह सुशांत और उनकी पत्नी दरवाजा खोलकर घर से बाहर आए. देखा कि चारों ओर आग की लपटें और धुआं फैल गई थीं. बम के टुकड़े चारों तरफ बिखरे पड़े हुए थे. उन्होंने देखा कि दरवाजे के सामने और दो ताजा बम पड़े हुए हैं. घटना की जानकारी तुरंत सीपीएम नेतृत्व को दी गई. इसकी सूचना जमालपुर थाने को भी दी गयी है.

नामांकन जमा करने के बाद से ही मिल रही थी धमकी

सुशांत मंडल ने कहा, नामांकन जमा करने के बाद से ही तृणमूल के लोग हमें धमकी दे रहे थे. मेरे भाई की दुकान भी बंद कर दी गई थी. हमने इसे वापस चालू कर दिया था. हमारे घर पर आज बम से हमला किया गया. हमे बम विस्फोट कर डराने की कोशिश की जा रही है. इसलिए इस बार घर पर बमबारी की गई. हमें यकीन है कि स्थानीय तृणमूल नेता देबू सेनगुप्ता, तृणमूल बूथ अध्यक्ष तारक विश्वास ने ऐसा किया है. देविका देबनाथ ने भी यही दावा किया है. इलाके के सीपीएम नेता देबाशीष मलिक ने कहा, घटना के असली दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. प्रशासन सख्त कार्रवाई करें.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना के बाद से तृणमूल के देबू सेनगुप्ता और तारक विश्वास इलाके से बाहर बताये जा रहे हैं. इस घटना पर तृणमूल जमालपुर ब्लॉक अध्यक्ष महमूद खान ने कहा, सीपीआईएम पंचायत से पहले इलाके को अशांत करने की कोशिश कर रही है. वे खुद बम विस्फोट कर तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. उक्त लोगों ने स्वय ही घर में बम एकत्र किया होगा. जिसमें विस्फोट की घटना घट गई. इसके अलावा, जिस सीपीआईएम उम्मीदवार के घर पर बमबारी हुई, वह इलाके का निवासी नहीं है. कोलकाता में रहता है. यह घटना अपनी ही पार्टी में बाहरी उम्मीदवारों के प्रति असंतोष के कारण हुई है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है. बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें