30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर हमला, बोले, जेपी-लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले लोग आज कांग्रेस के साथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में यूपी में जी-20 की बैठक हो रहीं हैं. आज पाकिस्तान एक-एक रोटी के लिए मोहताज हो रहा है, लेकिन भारत तेजी से बढ़ रहा है. 2027 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा. यूपी को नई पहचान देने का काम किया गया है.

Noida News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आपताकाल को याद करते हुए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 48 वर्ष पहले कांग्रेस ने लोकतंत्र के गले को घोंटने का प्रयास किया था. लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश की थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में 1718 करोड़ की 124 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करते हुए प्रदेश में विकास कार्यो और बेहतर कानून व्यवस्था का भी जिक्र किया. उनका कहा कि आज देश विदेश से निवेशक यहां निवेश के लिए आगे रह हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेपी और लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले लोग आज फिर से लोकतंत्र विरोधी अपने कृत्यों के लिए एक साथ आ गए हैं. वह भारत के लोकतंत्र के इतिहास को काला अध्याय में बदलने वाली उसी कांग्रेस के साथ मिलकर देश के खिलाफ निरंतर कुछ ना कुछ दुष्चक्र करने का प्रयास कर रहे हैं.

Also Read: गाजियाबाद: कॉन्स्टेबल दंपति के शव फ्लैट में मिले, सालभर पहले किया ​था प्रेम विवाह, कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

उन्होंने कहा कि आपाताकल के दौरान जो आवाजें मुखर हुईं थीं, उनमें मीडिया जगत का एक प्रखर नाम था स्वर्गीय रामनाथ गोयनका का था, जिनके नाम पर एक मार्ग का लोकार्पण आज किया गया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों की स्मृतियों के कारण इतनी बड़ी संख्या में हम सब उपस्थित होकर भारत के लोकतंत्र पर गौरव महसूस करते हैं. यह सभी लोकतंत्र सेनानियों को नमन करने का अवसर है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद देश के लोकतंत्र पर जब संकट आया था, लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में सभी नेता एक साथ आए थे. अटल बिहारी वाजपेई, लालकृष्ण आडवाणी सहित गैर कांग्रेसी सभी दलों के नेताओं ने एक मंच पर आकर लोकतंत्र को बचाने का काम किया और उसमें सफलता प्राप्त की. जबकि, आज कई दल लोकतंत्र की हत्या करने वालों के साथ शामिल हो गए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत एक नए भारत के रूप में अपनी पहचान बना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में वैश्विक मंच हो या फिर भारत के अंदर सुरक्षा का एक बेहतर वातावरण बना है. इन सभी कार्यक्रमों को भारत आगे लेकर चल रहा है. यह यात्रा विकास, समृद्धि और खुशहाली की है. वैश्विक मंच पर देश की प्रतिष्ठा की ये यात्रा अनवरत चलती रहे, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को लेकर अहम आम जनमानस के बीच जाकर 2024 की तैयारी कर रहे हैं.

उन्होंने उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून कानून व्यवस्था और विकास का जिक्र किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानूनी व्यवस्था के पटरी पर आने से लोग नोएडा में निवेश के लिए विदेश से आना चाहते हैं. जैसे उत्तर प्रदेश में माफिया ठंडे हो गए उसी तरह से मौसम ठंडा हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें