30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले के टॉप 5 सूची में शामिल माफिया विनोद उपाध्याय के 50 हजार के ईनामी भाई के मकान पर जीडीए का बुलडोजर चला

जीडीए ने गुलरिहा थाना क्षेत्र के सलेमपुर मोगलहा में माफिया के भाई के मकान ध्वस्त करने के साथ ही 4000 स्क्वायर फीट जमीन को खाली कराया है.

गोरखपुर. गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने जिले के टॉप 5 सूची में शामिल माफिया विनोद उपाध्याय के बाद उनके भाई संजय उपाध्याय के मकान पर भी बुलडोजर चलाया है. जीडीए ने गुलरिहा थाना क्षेत्र के सलेमपुर मोगलहा में माफिया के भाई के मकान ध्वस्त करने के साथ ही 4000 स्क्वायर फीट जमीन को खाली कराया है. रविवार को गोरखपुर विकास प्राधिकरण टीम के साथ एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे.

4.50 करोड़ की कीमत है तोड़े गए मकान की

बताते चलें गुलरिहा थाना क्षेत्र के मोगलहा में माफिया विनोद उपाध्याय और उसके भाई संजय उपाध्याय ने 5000 स्क्वायर फीट सरकारी जमीन पर 15 वर्ष पहले अवैध कब्जा करके पक्का मकान का निर्माण करवाया था. इस मकान की कीमत 4.50 करोड़ रुपए से अधिक की बताई जा रही है. यह जमीन गोरखपुर विकास प्राधिकरण के अंतर्गत आती है. जीडीए लगातार माफिया विनोद उपाध्याय और उसके भाई को अवैध कब्जा और निर्माण को हटाने को लेकर लगातार नोटिस भेज रहा था. नोटिस का दोनों ने जवाब नहीं दिया था.

नोटिस का नहीं दिया था जवाब

छह जून को गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने प्रॉपर्टी पर नोटिस चस्पा की कार्रवाई की थी. इसमें जीडीए ने स्पष्ट लिखा कि अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया गया तो अवैध निर्माण को गिरा दिया जाएगा. अवैध कब्जे को खाली कराया जाएगा. नोटिस का कोई भी जवाब नहीं मिला तो गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने पहले विनोद उपाध्याय के अवैध मकान पर बुलडोजर चलाकर खाली कराया . उस मकान की कीमत करीब 4 करोड़ों रुपए थीं. रविवार को संजय उपाध्याय द्वारा किए गए अवैध कब्जे को खाली कराया है.

इनाम की राशि को बढ़ाया जाएगा : एसपी 

मीडिया से बात करते हुए एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि गोरखपुर जिले का फरार माफिया विनोद उपाध्याय शासन द्वारा चिन्हित है. उस पर 32 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें 4 हत्या और 4 गैंगस्टर के मामले सहित रंगदारी और हत्या के प्रयास के मुकदमे भी उसके ऊपर दर्द है. माफिया पर 50000 का इनाम घोषित है जिसे और बढ़ाया जाएगा. एसपी सिटी ने बताया कि माफिया विनोद उपाध्याय के भाई संजय उपाध्याय पर भी 16 मुकदमे दर्ज हैं और उस पर भी ₹50000 का इनाम घोषित है. विनोद और उसके भाई संजय की अन्य संपत्ति की जांच की जा रही है.

रिपोर्ट–कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें