28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम योगी ने गौतमबुद्धनगर को 1,719 करोड़ की सौगात देकर सुशासन सरकार की उपलब्धि गिनाईं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर में कहा कहा है कि आज (25 जून ) का दिन मेरे लिए भावनात्मक है, लोकतंत्र को बचाने की दृष्टि से अत्यन्त महत्वूपर्ण है. यह संयोग और कोई न कोई ईश्वरीय प्रेरणा है कि 25 जून की तिथि को ही इस मार्ग का नामकरण स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी के नाम पर हो रहा है.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ₹1,719 करोड़ की 124 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर लोगों के बीच सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. ₹1,718 करोड़ की परियोजनाओं से पहले गौतमबुद्धनगर पुलिस को अथॉरिटी की ओर से 56 चार पहिया वाहन उपलब्ध कराए गए हैं. अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले लोग दिल्ली में रहते थे और नोएडा, ग्रेटर नोएडा आने में संकोच करते थे. यहां के बारे में लोगों की धारणाएं खराब थीं. आज 06 वर्षों के अंदर ही स्थितियां बदल चुकी हैं। आज गौतमबुद्धनगर में दिल्ली, देश-दुनिया से लोग आना चाहते हैं.

गौतमबुद्धनगर का नाम अब  वैश्विक मंच पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गौतमबुद्धनगर में विगत छह वर्षों ने यहां के परसेप्शन को बदला है. यहां इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं. गौतमबुद्धनगर जनपद एक बार फिर से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना अथॉरिटी के माध्यम से अपनी आभा को देश के अंदर व वैश्विक मंच पर फिर से छाता हुआ दिखाई दे रहा है. इस जनपद ने उत्तर प्रदेश को विगत छह वर्षों के अंदर एक नई पहचान देने का कार्य किया है. आजादी के अमृतकाल में भारत दो बड़ी उपलब्धियों को लेकर वैश्विक मंच पर छा रहा है.

यूपी में हो रहे थे लोकतंत्र के खिलाफ षड्यंत्र

जी-20 समूह की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत कर रहा है. एक नए, खुशहाल व दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरता हुआ भारत आज हम सबके सामने है.25 जून को खास बताते हुए कहा कि मेरे लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के खिलाफ षड्यंत्र हो रहे थे, उन्हें रोकने के लिए जो आवाज मुखर हुई थी उसमें उत्तर प्रदेश की एक बड़ी भूमिका थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें